विदर्भ

भाजपा से कोई (मैच फिक्सिंग) नहीं

विदर्भ में फिफ्टी मारेंगे

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले का दावा
नागपुर/दि.4- मैं भाजपा से मैच फिक्सिंग नहीं करुंगा बल्कि भाजपा के विरोध में पूरी हिम्मत के साथ लडने वाला हूं. नागपुर, अमरावती के बाद कसबा में भी सफलता मिली है. वर्तमान में भाजपा का गढ माने जाने वाले विदर्भ में ही भाजपा को झटका देकर विधानसभा की 50 सीटें जीतकर दिखाने का दावा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने किया.
कसबा-चिंचवड चुनाव के नतीजों के बाद पटोले ने कहा कि विदर्भ एक समय कांग्रेस का गढ था. लेकिन कुछ गलती के कारण अंतर्गत गुटबाजी के चलते भाजपा ने अपनी पकड मजबुत की. विदर्भ के किसान, खेतीहर मजदूर, छोटे उद्योजक, युवा आदि विविध प्रश्नों से त्रस्त है. उनके प्रश्न हल करने में भाजपा विफल साबित हुई है इस कारण नितिन गडकरी, देेवेंद्र फडणवीस, चंद्रशेखर बावनकुले जैसे दिग्गज नेता रहने के बावजूद भाजपा का जनाधार कम हुआ है. नागपुर स्नातक-शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र अमरावती स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में सामान्य कार्यकर्ता बडे मताधिकार से विजयी हुए है. भाजपा का गढ ढहना शुरु हो गया है. लोकसभा व विधानसभा में वह ध्वस्त दिखाई देगा. भाजपा के वरिष्ठ नेता इस बार परजित होंगे, ऐसा दावा भी पटोले ने किया. आगामी चुनाव में भी जमीन स्तर से काम करने वाले सक्षम कार्यकर्ताओं को उम्मीदवारी दी जाएगी. स्थानीय स्तर पर काम करने वाले, पार्टी का कार्यक्रम चलाने वाले नेता और पदाधिकारियों को विशवास में लेकर उम्मीदवारी निश्चित की जाएगी. जनता का रुझान भी देखा जाएगा. मैं गलत उद्योग नहीं कर रहा हूं इस कारण मेरे पर कोई भी ईडी, सीबीआई का दबाव नहीं ला सकता. मैं दबाव के कारण झूकनेवाला भी नहीं. इस कारण भाजपा के विरोध में पूरी हिम्मत से लडकर विदर्भ की जनता का मजबूती से साथ दूंगा, ऐसा विश्वास भी पटोले ने व्यक्त किया.
* विदर्भ में नागपुर समेत लोकसभा की 7 सीटें जितेंगी
लोकसभा चुनाव के लिए कांगे्रस ने विदर्भ के लिए तैयारी शुरु की है. पिछले समय राज्य में कांग्रेस ने एक ही सीट जीती थी. इस बार विदर्भ में 6 से 7 सीट जितेंगे. नागपुर में भी इस बार कांगे्रस का झंडा लहराया दिखेगा, ऐसा दावा भी पटोले ने किया.
* मार्च के बाद जिला निहाय दौरा व बैठक
विदर्भ मजबूती का मैप तैयार है. मार्च के बाद विदर्भ के सभी 11 जिलों का दौरा किया जाएगा. प्रत्येक जिले के प्रमुख पदाधिकारियों से भेंट कर समीक्षा की जाएगी. स्थानीय स्तर पर रहे नेताओं के मतभेद दूर कर उन्हें पार्टी के लिए एकजुट किया जाएगा, ऐसा भी नाना पटोले ने स्पष्ट किया.

Related Articles

Back to top button