खेलमुख्य समाचारविदर्भ

वर्ल्ड कप का एक भी मैच नागपुर में नहीं

क्या विदर्भ में क्रिकेट प्रेमी नहीं रहते!

* खेल के चाहने वालों में निराशा
नागपुर/दि.28 – भारत के सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट का संपूर्ण विश्व कप टूर्नामेंट आगामी अक्तूबर, नवंबर में देश में होने जा रहा है. उसकी समय सारणी मंगलवार को जारी हुई. जिसके बाद विदर्भ के क्रिकेट प्रेमियों में निराशा आ गई. विदर्भ में एकमात्र नागपुर टेस्ट और अंतर्राष्ट्रीय मैच का केंद्र है. बावजूद इसके लगभग 2.5 करोड की आबादी वाले विदर्भ की घोर उपेक्षा क्रिकेट मंडल ने की है. नागपुर में विश्व कप के एक भी मैच नहीं रखा गया है. जबकि पुणे और मुंबई में 5-5 मुकाबले रखे गए हैं. वर्ल्ड कप टाइम-टेबल की घोषणा के बाद नागपुर का नाम न देख विदर्भ के खेल प्रेमियों ने मंगलवार शाम से सोशल मीडिया पर नाराजगी और अचरज व्यक्त किया है. विदर्भ के अनेक पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने भी नागपुर को मुकाबला नहीं देने पर निराशा व्यक्त की है. सभी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और आईसीसी से बडे नाराज हो गए है.
उल्लेखनीय है कि, दुनिया में भारत का बोर्ड सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. चौथी बार भारत को विश्व चषक का यजमान पद प्राप्त हुआ है. एक खास बात है कि, इस बार सभी मैचेस भारत के शहरों में होने जा रहे है. इसके पहले 1987, 1996 और 2011 में भारत के साथ मेजबानी में पडोसी मुल्क पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश भी संयुक्त यजमान थे. उस समय भी नागपुर में महत्वपूर्ण मुकाबले हुए थे. अब तो नागपुर में जामठा के रुप में बढिया, नया, अनेक सुविधाओं से युक्त स्टेडियम भी है. जहां आईपीएल के मुकाबले बराबर और सफलता से आयोजित किए जा रहे हैं. नागपुर में टेस्ट मुकाबले भी हो चुके हैं. कई रोमांचक तथा यादगार मुकाबले यहां हुए है. महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपनी एकमात्र वन डे सेंच्यूरी नागपुर के मैदान पर लगाई थी. बावजूद इसके नागपुर को मौका नहीं दिया गया है. विदर्भ के खेल प्रेमी मैच देखने कहां जाएंगे?

* कौन से शहर में कितने मैच!
अहमदाबाद (मोदी स्टेडियम) 5, हैदराबाद (उप्पल) 3, धरमशाला (हिमाचल प्रदेश) 5, दिल्ली (जेटली स्टेडियम) 5, चेन्नई (चिदंबरम स्टेडियम) 5, लखनऊ (बाजपेयी स्टेडियम) 5, पुणे (एमसीए स्टेडियम) 5, बेंगलुरु (चिन्नास्वामी स्टेडियम) 5, मुंबई (वानखेडे स्टेडियम) 5, कोलकाता (ईडन गार्डन्स) 5.

Related Articles

Back to top button