विदर्भ

पांच जिलों में एक भी बाधित नहीं

स्वास्थ्य प्रशासन को मिला दिलासा

नागपुर/प्रतिनिधि दि.25 – विदर्भ में मंगलवार को दिनभर में जांची गई रिपोर्ट में 24 नये बाधित पाये गए है. गोंदिया, वर्धा, यवतमाल,अकोला व बुलढाणा जिले में एक भी मरीज नहीं पाये जाने से शासन को दिलासा मिला है.
नागपुर में दिनभर में दो मरीजों की संख्या बढ़कर सात पर पहुंची. मृत्यु संख्या शून्य होने से स्वास्थ्य प्रशासन को दिलासा मिला है. गडचिरोली जिले में 6 डेल्टा पल्स मरीज दर्ज किए जाने से चिंता बढ़ी है.ऐसे में आठ नये कोरोना बाधित पाये गये. इसके साथ ही अमरावती जिले में 4,भंडारा में 2, चंद्रपुर 2, वाशिम में 1 कोरोना बाधित मरीज पाया गया है. इस बढ़ते आंकड़े के कारण कुल बाधितों की संख्या 11 लाख 19 हजार 330 पर पहुंची है. उपचार के बाद 10 लाख 97 हजार 720 ठीक हो गए तो 21 हजार 234 की मृत्यु हो गई.

  •  यवतमाल में सतर्कता की चेतावनी

कोरोना संसर्ग कम होते समय डेल्टा प्लस ने चिंता बढ़ाई है. अक्तूबर महीने में तीसरी लहर का उद्रेक होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. इस पार्श्वभूमि पर जिला प्रशासन व्दारा सतर्कता की चेतावनी दी गई है. नागरिकों को किसी भी प्रकार का भय न रखते हुए कोविड सुरक्षा बाबत प्रशासन व्दारा दिए गए नियमों का कड़ाई से पालन करने, डेल्टा प्लस के मरीज दिखाई देने वाले भाग में लक्षण वालों को कोविड जांच करवाने का आवाहन जिलाधिकारी अमोल येडगे, मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. श्रीकृष्ण पांचाल, जिला शल्य चिकित्सक डॉ. तरंगतुषार वारे व जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रल्हाद चव्हाण ने किया है.

  • भंडारा में डेल्टा प्लस का मरीज

कोरोना का नया वेरियंट वाले डेल्टा प्लस का भंडारा जिले में एक मरीज पाया गया है. इस मरीज के संपर्क में आने वाले किसी में भी डेल्टा प्लस के लक्षण नहीं पाये गए. भंडारा तहसील के इस मरीज के स्त्राव के नमुने जून माह में जांच के लिए भेजे गए थे. लक्षण न पाये जाने वाले इस मरीज की रिपोर्ट आयी है. यह मरीज ठीक होकर उसके संपर्क में आने वाले किसी में भी डेल्टा प्लस के लक्षण नहीं है. फिर भी नागरिकों से सतर्क रखने की सलाह स्वास्थ्य प्रशासन ने दी है.

Related Articles

Back to top button