विदर्भ

न्या. लढ्ढा, न्या. मेहरे, न्या. सानप और न्या डिगे की स्थायी रूप से नियुक्ति

मुंबई उच्च न्यायालय में पदोन्नति: केन्द्र की अधिसूचना

नागपुर / दि. 4- केन्द्र सरकार ने मुंबई उच्च न्यायालय में चार अतिरिक्त न्यायमूर्ति की स्थायी रूप से नियुक्ति की है. इस संदर्भ में शुक्रवार को अधिसूचना जारी की गई.
इस न्यायमूर्ति में न्या राजेश लढ्ढा, न्या, संजय मेहरे, न्या. गोविंद सानप व न्या. शिवकुमार दिघे का समावेश है. इसके अतिरिक्त न्यायमूर्ति का कार्यकाल दो साल का रहता है. उसके बाद कामगिरी देखकर उन्हें सेवा में स्थायी रूप से लिया जाता है.
मुुंबई उच्च न्यायालय की कॉलेजियम ने इस न्यायमूर्ति को सेवा में स्थायी रूप से लेने के लिए 15 दिसंबर 2022 को सर्वोच्च न्यायालय की कॉलेजियम को प्रस्ताव प्रस्तुत किया था. उसके बाद सर्वोच्च न्यायालय के कॉलेेजियम ने गुणवत्ता की जांच कर 15 फरवरी को इस न्यायमूर्ति को सेवा में करने की केन्द्र सरकार से सिफारिश की थी. वह सिफारिश मंजूर की गई. न्या. लड्ढा व न्या. दिघे का मुख्यालय मुंबई, न्या. मेहरे के मुख्यालय औरंगाबाद तथा न्या सानप का मुख्यालय नागपुर में है. मुंबई उच्च न्यायालय में स्थायी रूप से न्यायमूर्ति के 71 पद मंजूर है. अभी तक 38 न्यायमूर्ति स्थायी रूप से थे. चार अतिरिक्त न्यायमूर्ति को सेवा स्थायी रूप से किए जाने के कारण संख्या बढकर 42 हो गई है.

Related Articles

Back to top button