विदर्भ

घरों व फसलों की नुकसान भरपाई तत्काल दें ः विधायक राजकुमार पटेल

धारणी में अतिवृष्टि से भारी नुकसान

धारणी/दि.3– धारणी शहर सहित तहसील के गांव टिंगर्‍या, तलई कैम्प, चिखलपाट एवं टाकरखेड़ा के नजदीकी गांवों में विगत 31 मार्च को हुई ओलावृष्टि से हुए भारी नुकसान की जानकारी सामने आ रही है. धारणी में पहली बार बारिश ने काफी नुकसान किया है. मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल ने खेत में फसलों, झोपड़ियों, घरों एवं अन्य नुकसान का तुरंत पंचनामा कर क्षतिपूर्ति करने की मांग मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से की है.
शुक्रवार को आये चक्रवात से धारणी शहर के कच्चे घरों तथा टिंगर्‍या और तलई गांव के समीपस्थ खेतों की झोपड़ियों का नुकसान हुआ है. धारणी-टिंगर्‍या और धारणी-तलई एवं धारणी-कुसुमकोट मार्ग पर दोनों तरफ के हरेभरे सैकड़ों पेड़ टूटकर गिर पड़े. जिससे यातायात प्रभावित हुआ था. धारणी-टिंगर्‍या मार्ग के खेत में स्थित झोपड़ियां भी उड़ गई. वहीं मक्का तथा चना की फसलों का भारी नुकसान हुआ. मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल ने धारणी तहसील में धारणी शहर, गांव टिंगर्‍या, तलई, टाकरखेड़ा तथा चिखलपाट सहित नजदीकी सभी गांवों में गिरे हुए मकान, उड़े हुए छप्पर, टीन आदि संपूर्ण नुकसान की क्षतिपूर्ति देने की मांग स्थानीय प्रशासन सहित राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से की है.टिंगर्‍या व धारणी मौजा के खेतों में खड़ी मक्का, चना, मूंग की फसलों का नुकसान हुआ है.
धारणी के किसान हाजी फहीम पेठ के 2 एकड़ क्षेत्र में स्थित आम का बाग नष्ट होकर उन्हें बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है. सैकड़ों पेड़ गिर जाने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. इस आपदा से महावितरण उपविभाग धारणी का सर्वाधिक नुकसान हुआ है. डीपी गिरने के बाद यहां अनेक बिजली खंभे टूट गए है. 30 घंटे की मशक्कत के बाद शनिवार की रात में यहां बिजली आपूर्ति सुचारु हो पायी है.

Related Articles

Back to top button