विदर्भ

चांदूरबाजार नप के विविध विभागों में अधिकारियों के पद रिक्त

नागरिकों को हो रही परेशानी

* समस्याओं को हल करने नप प्रशासन नाकाम
चांदूरबाजार/दि.20– यहां की नगर परिषद के विविध विभागों में अधिकारियों के कई पद रिक्त रहने से नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. मुख्याधिकारी, नगर अभियंता, निर्माण अभियंता, नगर रचनाकार, लेखापाल, अग्निशमन अधिकारी, प्रशासन अधिकारी, प्राथमिक शिक्षाधिकारी आदि विभागों में महत्वपूर्ण पद रिक्त हैं. बड़े पैमाने पर अधिकारियों के पद खाली रहने से आम नागरिकों की समस्याओं के निराकरण में नप प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है. इसलिए उपमुख्यमंत्री तथा जिले के पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस व नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव से रिक्त पद तत्काल भरने की मांग पूर्व नगरसेवक गोपाल तिरमारे ने की है. तिरमारे के अनुसार अनेक महत्वपूर्ण पद रिक्त रहने से शहर का विकास अवरुध्द हो गया है. गरीबों के लिए चलाई जा रही घरकुल योजना ठंडे बस्ते में पड़ गयी है. जिससे आम नागरिक बेहाल रहकर सरकार को कोस रहे हैं. निर्माण विभाग में अनेक पद रिक्त रहने से विकास कार्य मनमाने तरीके से घटिया होकर भ्रष्टाचार बढ़ रहा है. कर्मचारियों के अभाव में नप का आर्थिक नियोजन गड़बड़ाया गया है. टैक्स विभाग व जलापूर्ति के बिल की बड़ी राशि बकाया है. जिससे विकास कार्यों पर बुरा असर हो रहा है.
* बार-बार लगाने पडते है चक्कर
अधिकारियों के पद रिक्त रहने से कार्यालय का अनुशासन बिगड़ गया है. काम के लिए नागरिकों को बार- बार नप कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं. शहर के विकास को गति दिलाने नप मुख्याधिकारी के साथ महत्वपूर्ण रिक्त पदों पर स्थायी अधिकारियों की नियुक्ति करें, ऐसी मांग पूर्व नगरसेवक गोपाल तिरमारे ने की है.
* विकास से वंचित रहने की नौबत
गत कई दिनों से नप के अग्निशमन विभाग में बिना नियोजन कामकाज चल रहा है. चपराशी के अनेक पद खाली पड़े हुए हैं. प्रभारी अग्निशमन अधिकारी हर्षल दहाट 2- 3 माह बाद कार्यालय में आते हैं. कहीं पर आग लगी तो रिक्त पद के कारण अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों के बजाय अन्य विभाग के कर्मचारी आग बुझाने दौड़ते हैं. मुख्याधिकारी सहित 12-13 विभागों के रिक्त पदों की वजह से नागरिकों को पर्याप्त सुविधाएं तथा विकास से वंचित रहने की नौबत आयी है.

 

Related Articles

Back to top button