विदर्भ

महाराष्ट्र में फैल रहा है ओमिक्रॉन

पुणे, कोल्हापुर व लातुर में पाया गया ओमिक्रॉन का मरीज

कोल्हापुर/दि.14 – कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत विश्वभर में फैली है. भारत में भी कोरोना के मरीज पाये जाने के साथ ही इनमें से सर्वाधिक मरीज महाराष्ट्र में है. राज्य में कोरोना का नया विषाणु ओमिक्रॉन धीरे-धीरे पैर पसार रहा है. डोंबीवली, पुणे, पिंपरी-चिंचवड, मुंबई और विदर्भ के बाद अब कोल्हापुर व लातुर में ओमिक्रॉन का आगमन हुआ है.
कोल्हापुर में ओमिक्रॉन का पहला संशयित मरीज पाया गया है. ऑस्ट्रेलिया से आये 45 वर्षीय नागरिक की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटीव आयी है. ऑस्ट्रेलिया से कुल 5 लोग कोल्हापुर में आये. इनमें से 4 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी तो एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाजीटीव पाई गई. संशयित मरीज के नमुने जांच के लिए पूना भेजे गए, अब रिपोर्ट की प्रतीक्षा गैय ओमिक्रॉन का आगमन होने से कोल्हापुर में 432 यात्री आने के साथ ही इनमें से 330 लोगों की जांच पूरी हुई है. इनमें 300 लोगों की रिपोर्ट निगेटीव आयी है. वहीं 30 लोगों की रिपोर्ट की प्रतीक्षा है.
कोल्हापुर के बाद अब लातुर में ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मरीज पाया गया है. लातुर जिले में 51 नागरिक विदेश से आये थे. इनमें से 44 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई है. इनमें एक कोरोना पॉजीटीव पाया गया छा. विदेश से आया व्यक्ति कोरोना बाधित होन ेस जिला प्रशासन की चिंता बढ़ी थी.

महाराष्ट्र के कुल मरीजों की संख्या 21 से अधिक

राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्था द्वारा दी गई रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र में 13 दिसंबर तक और 3 ओमिक्रॉन बाधित मरीज पाये गए हैं. इनमें से एक मरीज पुणे का और एक मरीज कोल्हापुर तथा एक मरीज लातुर का है. अब राज्य के कुल ओमिक्रॉन विषाणु बाधित मरीजों की संख्या 21 से अधिक पर पहुंची है. इनमें मुंबई में 5, पिंपरी चिंचवड में 10, पुणे मनपा क्षेत्र में 2, कल्याण डोंबिवली में 1, नागपुर में 1 और लातुर में 1, कोल्हापुर में 1 मरीज है.

ओमिक्रॉन से लंदन में एक की मृत्यु

लंदन- कोरोना के नये ओमिक्रॉन वेरिएंट का संसर्ग हुए एक मरीज की युके में मृत्यु होेने की जानकारी प्रधानमंत्री बोरिस जॉन्सन ने दी है. कोरोना के इस प्रकार के विषाणु के कारण अस्पताल में दाखल होना आवश्यक होता है. इसलिए लोगों से टीके का बुस्टर डोज लेने का आवाहन जॉन्सन ने किया है. बोरीस जॉन्सन ने एक टीकाकरण केंद्र को भेंट दी.

Related Articles

Back to top button