विदर्भ

जिस दिन किसानों की आत्महत्या रुकेगी, उस दिन राज्य होगा सुजलाम् सुफलाम् ः नाना पाटेकर

अरविंद बाबू देशमुख की पूर्णाकृति प्रतिमा का अनावरण

काटोल/कोंढाली/दि.3– फिल्म अभिनेता व समाजसेवी नाना पाटेकर के हाथों शुक्रवार को काटोल में अरविंद सहकारी बैंक मुख्यालय में अरविंद बाबू देशमुख की पूर्णाकृति प्रतिमा का अनावरण किया गया. बतौर अध्यक्ष पूर्व कृषि मंत्री रणजीत देशमुख व पूर्व विधायक डॉ. आशीष देशमुख उपस्थित थे. पश्चात काटोल के क्रीड़ा संकुल प्रांगण में अरविंद सहकारी बैंक द्वारा नाना पाटेकर का जाहीर सत्कार किया गया. अरविंद बैंक के अध्यक्ष डॉ. आशीष देशमुख ने नाना पाटेकर को संतरे का पौधा तथा बैलगाड़ी पर सवार किसान का स्मृति चिन्ह देकर सत्कार किया.
सत्कार से पहले नाना पाटेकर के हाथों अरविंद सहकारी बैंक द्वारा काटोल तहसील के 5 तथा नरखेड़ तहसील के 5 आत्महत्याग्रस्त किसानों के परिजनों को 15-15 हजार का धनादेश वितरित किया गया. सभा को संबोधित करते हुए अभिनेता नाना पाटेकर ने कहा कि जिस दिन महाराष्ट्र में किसानों की आत्महत्या का सिलसिला थम जाएगा, सही मायने में उस दिन राष्ट्र सुजलाम सुफलाम् बनेगा. उन्होंने आगे कहा कि सरकार किसी की भी हो, किसानों पर राजनीति नहीं होनी चाहिेए. सभी संपन्न परिवारों ने किसानों तथा अनाथ बालकों के लिये सहयोग करना चाहिए.
काटोल- नरखेड़ क्षेत्र डार्क जोन में है. नाम फाउंडेशन क्षेत्र के विकास में हरसंभव मदद करेगा. इस समय डॉ. आशीष देशमुख ने कहा कि किसानों के विकास के लिये नाना पाटेकर के साथ मिलकर काम करने का अवसर मिला तो पूर्ण सहयोग करेेंगे. उपस्थित जनसमुदाय ने नाना पाटेकर से उनकी फिल्मों के कुछ डायलॉग संवाद करने की मांग की. जिस पर नाना ने कहा कि यह डायलॉगबाजी का नहीं, अपितु किसानों तथा अनाथों की मदद करने का समय है. मंच पर पूर्व कृषिमंत्री रणजीत देशमुख, डॉ. आशीष देशमुख सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे. संचालन डॉ. विजय धोटे ने किया.

Related Articles

Back to top button