विदर्भ

पंचायत राज समिति के सदस्यों को चार बाघ के दर्शन

ताडोबा सफारी का आनंद लूटा

चंद्रपुर प्रतिनिधि/दि.12 – देश विदेश के पर्यटको को मोहित करनेवाले ताडोबा में बाघ के दर्शन लेने का मोह पंचायत राज समिति के सदस्यों ने भी लिया वे भी बाघ के दर्शन लिए बिना नहीं रहे. चंद्रपुर जिले के तीन दिवसीय दौरा दौरान गुरूवार की सुबह दौरे में शामिल हुए सभी सदस्यों ने ताडोबा का सफारी आनंद लूटा. उस समय समिति के प्रमुख विधायक रायमुलकर सहित अन्य सदस्य को भी 4 बाघ के दर्शन हुए.
नागपुर में हर साल होनेवाली शीतकालीन अधिवेशन दौरान अनेक मंत्रियों का मोर्चा ताडोबा की ओर अग्रसर रहता है. विदर्भ में आने के बाद सेलेब्रिटी अथवा वीआयपी को ताडोबा पट्टेदार बाघ हमेशा ही दिखाई देता है. जिसके कारण अनेको के कदम ताडोबा की ओर डगमगाते है. कुछ दिन पहले क्रिकेट के खिलाडी सचिन तेंदुलकर ताडोबा में तीन दिन रूके थे. विगत वर्ष जनवरी महिने में और इस वर्ष भी जनवरी महिने में तेंदूलकर ने ताडोबा की सफारी की. प्रशासन के उच्च पदस्थ अधिकारी भी विदर्भ में आने के बाद ताडोबा में सफारी का आनंद लेते है. इस दौरान विधि मंडल में गठित किए गये पंचायत राज समिति में सदस्यों ने भी दौरे से समय निकालकर गुरूवार को ताडोबा की सफारी का आनंद लिया. ताडोबा-अंधारी व्याघ्र प्रकल्प में गुरूवार की सुबह मोहुर्ली गेटमार्गे पीआर के सदस्यों ने भ्रमण किया. चार जिप्सी में से दौरे में शामिल हुए 15 सदस्य ताडोबा में गये थे.
मोहुर्ली गेट में से प्रवेश करने के बाद कुछ दूरी पर पहले बाघ का दर्शन हुआ. उसके बाद फिर समिति के सदस्यों को तीन बाघ के दर्शन हुए जिसके कारण अन्य जिले से आए सदस्य ताडोबा के बाघ के प्रेम में पड गये. पीआरसी के सदस्यों में चंद्रपुर जिले के तीन विधायको का समावेश था. जिसके कारण अन्य जिले से आए 12 विधायक व्याघ्र दर्शन से प्रफुल्लित हुए.

Related Articles

Back to top button