विदर्भ

दो बाघों के दिखाई देने से माकनेर परिसर में दहशत

बुलढाणा/प्रतिनिधि दि.२४ – जिले की मलकापुर तहसील में जंगली सुअर के हमले में बेलाड स्थित किसान महिला गंभीर जख्मी हुई है. इस घटना की स्याही सूखी ही नहीं थी कि माकनेर परिसर में दो बाघों के दिखाई देनेे से कल शुक्रवार को गांववासियों में दहशत निर्माण हुई है. वन विभाग ने इस मामले की जांच कर सतर्कता की चेतावनी गांववासियों को दी है.
तहसील के मौजे वडोदा, वरखेड, जांबुलधावा, नरवेल, देवधाबा आदि विविध शिवार में जंगली जानवरों का बसेरा है. अनेकों किसानों के फसलों का नुकसान यह वन्य प्राणी करते रहते है. इसी बीच कुछ दिनों पहले बेलाड स्थित किसान महिला पर जंगली सुअर ने जानलेवा हमला किया था. जिसमें जंगली सुअर ने किसान महिला का हाथ तोडा था. इस घटना से तहसील में अच्छी खासी दहशत निर्माण हुई थी. उसके बाद शुक्रवार को तहसील के मौजे माकनेर शिवार में दो बाघ दिखाई देने की चर्चा थी. सोशल मीडिया पर भी यह विषय चर्चा का हो गया था. इस कारण माकनेर परिसर में कमाल की दहशत निर्माण हुई है. इस बाबत गांववासियों के साथ संवाद साधने पर उन्होंने जानकारी पुष्टी की है. वन विभाग की टीम परिसर में आने की बात कहते हुए गांववासियों को सतर्क रहने की चेतावनी भी दी है. मलकापुर शहर पुलिस में भी कुछ गांववासियों ने इस बाबत संपर्क साधा, ऐसा पुलिस ने बताया.

  • वन विभाग के दल ने भी किया मुआयना

इस क्षेत्र में वन विभाग के दल ने भी मुुआयना किया है, इस तरह की जानकारी है. बाघों के पंजे समान फूट प्रिंट इस क्षेत्र के खेत मेें पाये जाने की जानकारी है. जिससे लोगों में भय का माहौल है.

Related Articles

Back to top button