विदर्भ

परसोडा व मासोद की खदानें होगी बंद

राजस्व मंत्री विखे पाटील ने दिए निर्देश

संभागीय आयुक्त के जरिए होगी जांच
नागपुर/दि.24- अमरावती के परसोडा व मासोद में स्ट्रोन इंडस्ट्रीज व्दारा किए जाने वाले उत्खनन को तत्काल प्रभाव से आज ही बंद किया जाएगा. साथ ही वहां पर उत्खनन में होने वाले नियमों के उल्लंघन के मामलों की जांच संभागीय आयुक्त के जरिए करने के निर्देश दिए जाएंगे. इस आशय की जानकारी राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटील ने गत रोज विधानसभा में दी.
बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा व्दारा इस संदर्भ में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव रखा गया था. जिस पर हुई चर्चा के दौरान विधायक राणा ने बताया कि, इस परिसर में बिना रॉयल्टी भरे ब्लॉस्टिंग की जा रही है. साथ ही इस परिसर के पास ही रिहायशी बस्तियां भी हैं और उत्खनन के लिए की जाने वाली ब्लॉस्टिंग की वजह से कई घरों की दीवारों में दरारेें पड गई थी. इन खदान मालिकों व्दारा अवैध उत्खनन शुरु रखने के लिए एक मंत्री को पैसे खिलाए गए. साथ ही मातोश्री बंगले पर भी इसके लिए पैसे पहुंचाए गए, ऐसा आरोप भी विधायक रवि राणा ने लगाया.


इस पर जवाब देते हुए राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटील ने बताया कि, अवैध उत्खनन यह राज्यव्यापी समस्या है. संबंधित कंपनी पर साढे बारा करोड रुपयों का दंड लगाया गया हैं. जिस पर हाईकोर्ट ने स्थगनादेश दिया है. इसके साथ ही मंत्री विखे पाटील ने यह भी स्वीकार किया है कि इस मामले में सरकारी वकील ने गंभीरता से नहीं लिया.

Related Articles

Back to top button