विदर्भ

विदर्भ में 1 हजार करोड रुपए के रास्तें

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने दी 77 प्रकल्पों को मंजूरी

नागपुर/प्रतिनिधि दि.२३ – केंद्रीय सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की निधि से नागपुर में 145 करोड रुपए के 12 प्रकल्पों सहित विदर्भ में 1 हजार 27 करोड रुपए के रास्तें बनाए जाएंगे. जिसमें 77 प्रकल्पों को केंद्रीय मंत्री गडकरी ने मंजूरी दी है. इस निधि से नागपुर के लोकमान्य मेट्रो स्टेशन से रायसोनी कॉलेज, लता मंगेशकर अस्पताल से शिवणगांव तक 7 किमी लंबे 24 करोड 79 लाख रुपए निधि के रास्ते का निर्माण करवाया जाएगा. राज्य के लिए कुल 2 हजार 40 करोड रुपए के प्रकल्प मंजूर किए गए है.
हिंगणा रोड पर स्थित लता मंगेशकर अस्पताल के सामने शिवणगांव की ओर जाने वाला रास्ता खराब होने की वजह से नागरिकों को असुविधा हो रही थी. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस रास्ते के निर्माण को मंजूरी दिए जाने से नागरिकों को बडी राहत मिलेगी. नागपुर जिले में 145 करोड 69 लाख रुपए के 12 प्रकल्प मंजूर किए गए है. काटोल स्थित 5 करोड रुपए की निधि का रास्ता कुही तहसील के वाघ विरखंडी तारणा यहां पर 11 करोड रुपए के पुल व मप्र की सीमा पर 4 करोड रुपए के रास्ते का निर्माण किया जाएगा.
रामटेक तहसील में 5 करोड रुपए की निधि से छोटे पुल व 24 करोड 78 लाख रुपए की निधि से बेला-ठाणा रास्ता, नरसाला, विघोरी नाका, खरबी रास्ते का 13 करोड 82 लाख रुपए की निधि से बनाया जाएगा. उसी प्रकार 82 लाख रुपए के काम कलमना उडान पुल के दोनो ओर 2 किमी लंबे व 5 करोड रुपए की निधि से सर्विस रास्ते का निर्माण इनर रिंग रोड पर छोटे पुल व सुरक्षा दीवार 3 करोड 88 लाख रुपए निधि से निर्माण कार्य किया जाएगा. इस प्रकार से 29 करोड 74 लाख रुपए के कामों को केंद्रीय मंत्री गडकरी ने मंजूरी प्रदान की है.

Related Articles

Back to top button