विदर्भ

पटोले की टीम अब भी अधर में लटकी

इच्छूकों को प्रतिक्षा, प्रदेश प्रभारी एच.के.पाटील को दिल्ली न्यौता

नागपुर/दि.24 – प्रदेश कांग्रेस को नया नेतृत्व मिला है. लेकिन पक्षश्रेष्ठी के पास भेजी गई सूची को 3 माह से अनुमति नहीं मिली है. कार्यकारिणी का अभी भी कोई अतापता न होने के कारण इच्छुकों को प्रतिक्षा लगी हुई है.
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पद पर नाना पटोले का चयन होकर 6 माह पूर्ण हुए है. विधानसभा अध्यक्षपद का त्यागपत्र देने के बाद उन्हें तुरंत प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई. उनके साथ ही 6 कार्याध्यक्ष नियुक्त किये गए. ज्येष्ठ नेते शिवाजीराव मोघे, चंद्रकांत हंडोरे, नसीम खान, प्रणिती शिंदे, कुणाल पाटील, बसवराज पाटील आदि का उसमें समावेश है. शुरुआत में 12 उपाध्यक्षों की घोषणा करने के बाद उसका विस्तार करते हुए 4 लोगों को संधी दी गई, लेकिन सरचिटणीस, सचिव व सदस्यों की सूची लंबित है.
राज्य के प्रमुख नेता व दिल्ली में रहने वाले ज्येष्ठ नेताओं ने कार्यकारिणी के लिए अपने अपने समर्थकों की शिफारिश प्रदेश की ओर की है. उसी के आधार पर सूची तैयार की गई है. प्रदेश कांग्रेस ने सूची तैयार कर पार्टी अध्यक्ष की ओर मान्यता के लिए भेज दी है. उसे 3 माह का समयावधि बीत चुका है, लेकिन दिल्ली में स्थित नेताओं ने अभी तक उसकी दखल नहीं ली है, ऐसी नाराजी एक नेता ने व्यक्त की है.
प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले के नेतृत्व में कांग्रेस ने आक्रामक रुख अख्तियार किया है. भाजपा को लक्ष्य बनाते हुए उन्होंने स्वबल पर जोर देते हुए मित्र पार्टी को भी धक्का दिया है. इसलिए मध्यांतर में वातावरण गरम हुआ था. स्थानिय स्वराज्य संस्थाओं के चुनाव की विभिन्न पार्टीयों की ओर से तैयारियां शुरु हुई है. कार्यकारिणी की घोषणा होने के बाद कार्यों में उत्साह आयेगा, वादग्रस्त जिलों की तेढ खत्म कर और पदाधिकारियों की जिम्मेदारी निश्चित करने से ही बल प्राप्त होगा. इसलिए पार्टी इस ओर तत्काल ध्यान दे, ऐसी अपेक्षा एक ज्येष्ठ नेता ने व्यक्त की है.
प्रदेश प्रभारी एच.के.पाटील ने कार्यकारिणी में सोशल इंजिनीयरिंग पर भर देने से कांग्रेस के एक गुट में खुशी तो, अन्य गुटों में नाराजी बनी हुई है. राज्य के कुल 15 जिलाध्यक्ष बदलने की संभावना है. इस संदर्भ में जिले की ओर से तीन दावेदारों का पैनल मंगवाया था. कुछ जिलों में पाटील ने खुद फोन किया. इस फेरबदल पर सिक्कामोर्तब होने के बाद ही प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा होने के संकेत है. इस संदर्भ में पाटील ने कल बुधवार को दिल्ली में बुलाया है. नांदेड स्थित कार्यक्रम खत्म होने के बाद वे दिल्ली जाने की संभावना है, इसके पश्चात घोषणा होने के संकेत है.

Related Articles

Back to top button