विदर्भ

चांदुर रेल्वे तहसील क्रीडा संकुल की दुर्दशा

मैदान परिसर में उग आई जंगली घास

* प्रशासन की अनदेखी
चांदुर रेल्वे/दि.1-शहर सहित तहसील के खिलाडियों के लिए तहसील क्रीडा संकुल का निर्माण किया गया है. ग्रामीण क्षेत्र से भी अच्छे खिलाडी तैयार हो, इसके लिए यह तहसील क्रीडा संकुल महत्वपूर्ण है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से इस क्रीडा संकुल की दुर्दशा हुई है. तथा यहां के खेल मैदान पर अनावश्यक झाडियां और जंगली घास उग आई है. क्रीडा संकुल की देखभाल और रखरखाव की ओर प्रशासन की अनदेखी हो रही है. जिसके कारण तहसील क्रीडा संकुल की अवस्था दयनीय हो गई है.
शहर के मध्यस्थल पर बने इस क्रीडा संकुल में ट्रैक व इमारत बनी है. किंतु इसकी अवस्था गंभीर दिखाई दे रही है. स्थानीय प्रशासन की अनदेखी होने से खिलाडी तथा वरिष्ठ नागरिक यहां पर व्यायाम व प्रशिक्षण ले रही पा रहे. पुलिस भर्ती के लिए पूर्व तैयारी करने वाले छात्रों को इस क्रीडा संकुल का लाभ नहीं मिल रहा. यहां के रनिंग ट्रैक पर जंगली घास उग आई है. तथा पत्थर के टुकडे बाहर आने से बच्चों के पैरों में चूभने से कई बच्चे चोटिल हुए है.

लाइट की व्यवस्था नहीं
तहसील क्रीडा संकुल में लाइट की व्यवस्था नहीं रहने से रात के समय खेल अभ्यास करने वाले खिलाडियाेंं को परेशानी हो रही है. क्रीडा संकुल में घास व तननाशक बढने से विषधरों का खतरा बढ गया है, जिसके कारण वरिष्ठ नागरिक और महिलाएं क्रीडा संकुल में नहीं आ रहे. इस क्रीडा संकुल परिसर की सफाई करने तथा रखरखाव संबंध में कई बार ज्ञापन देने के बाद स्थानीय प्रशासन ने निरीक्षण भी किया. लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की. अब तक कोई काम यहां पर नहीं हुआ है.
* टालमटोल की जारी है
जिला क्रीडा अधिकारी को इस संबंध में बार-बार जानकारी देने पर दो-तीन महीने में काम करेंगे ऐसा कहा. लेकिन इस काम को लेकर टालमटोल के जवाब मिल रहे है. यह क्रीडा संकुल शहर वासियों के लिए महत्वपूर्ण है. मैदानी खेल का प्रशिक्षण लेने वाले, व्यायाम करने वाले तथा नियमित क्रीडा संकुल में आनेवाले लोगों की संख्या कम हो गई है. प्रशासन ने इस संदर्भ में शीघ्रता से ध्यान देकर कदम उठाने की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button