विदर्भ

दर्यापुर में पुलिस ने डाला जीत के जश्न में खलल

विजयोत्सव मना रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को लिया ताबे में

  • वरिष्ठ नेताओं का फोन आने पर कार्यकर्ताओं की हुई रिहाई

दर्यापुर/दि.11 – गत रोज पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का नतीजा घोषित होने और चार राज्यों में भाजपा की सत्ता आने के साथ ही पार्टी को मिली अभूतपूर्व सफलता से आनंदित होकर भाजपा के तहसील कार्यकर्ताओं द्वारा दर्यापुर शहर में ढोल-ताशे व आतिशबाजी के बीच जीत का जश्न मनाया जाने लगा. किंतु इसी समय दर्यापुर पुलिस स्टेशन के थानेदार ने तत्काल अपने पुलिस सिपाहियों को भेजकर इस जश्न को बीच में ही रूकवाया और जश्न मना रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को तुरंत ही पुलिस थाने में लेकर आने का फर्मान भी जारी किया.
थानेदार का फर्मान मान्य करते हुए विजयोत्सव मनाने में मशगुल भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता तुरंत पुलिस थाने पहुंचे. जहां पर थानेदार द्वारा उन्हें पूछा गया कि, किससे पूछकर पटाखे फोडे जा रहे है और इस विजयोत्सव के लिए प्रशासन की अनुमति ली है क्या. साथ ही थानेदार ने इन सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं पर धारा 135 के तहत अपराध दर्ज करने का निर्देश भी दिया. जिस पर भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने थानेदार को बेहद विनम्र तरीके से बताया कि, वे शांतिपूर्ण ढंग से अपनी पार्टी की जीत का जश्न मना रहे है, लेकिन इसके बावजूद भी थानेदार पुलिस कार्रवाई करने पर अडे हुए थे. इसी दौरान अमरावती से भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के फोन पुलिस थाने में आने लगे. जिसके बाद थानेदार की भूमिका कुछ नरम पडी और उन्होंने सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को इसके बाद नियमों का पालन करते हुए ही काम करने का निर्देश देकर रिहा किया. लेकिन इस पूरे मामले की वजह से दर्यापुर शहर सहित तहसील क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं में पुलिस को लेकर असंतोष की भूमिका उमडने लगी थी.
इससे पहले भाजपा के दर्यापुर शाखा द्वारा शहर के बस स्टैण्ड चौक एवं पुरानी तहसील परिसर में ढोल-ताशे बजाने के साथ जमकर आतिशबाजी की गई थी. इस जल्लोश में मनोज नावडकर, अनिल कुुंडलवाल, नाना माहुरे, शहराध्यक्ष माणिकराव मानकर, तहसील अध्यक्ष विजय मेंढे, उध्दव नलकांडे, पार्षद रोशन कट्यारमल, अतुल गोले, मदन बायस्कर व कमलेश भट्टड आदि सहित अनेकों भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button