विदर्भ

बेटे के जन्मदिन में न आने पर पुलिस अधिकारी की पत्नी ने लगाई फांसी

वरुड के साईसंगम कॉलोनी की हृदयविदारक घटना

  • 8 वर्षीय बालक के सामने कर ली आत्महत्या

वरुड/दि.12 – तहसील के बेनोडा शहीद पुलिस थाने में कार्यरत पुलिस उपनिरीक्षक गणपत पुपुलवार की 32 वर्षीय पत्नी ने किराये के मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. यह घटना कल शुक्रवार की 6 बजे उजागर हुई. पति पुलिस प्रशिक्षण के लिए वाशिम गए थे. गुरुवार को उनके 8 वर्षीय बालक का जन्मदिन था. केक काटकर जन्मदिन मनाया, परंतु बेटे के जन्मदिन में आने के लिए पत्नी ने तडके तक पति को मोबाइल पर आग्रह किया. पति न आने पर आखिर बेटे के आँखों के सामने उसने पंखे के सहारे ओढनी बांधकर फांसी लगाई. यह घटना वरुड के साईसंगम कॉलोनी में घटी.
गंगा गणपति पुपुलवार (32, ह.मु. साईसंगम कॉलोनी, वरुड) यह फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाली महिला का नाम है. पति गणपत पुपुलवार बेनोडा पुलिस थाने में उपनिरीक्षक पद पर कार्यरत है. वे दो दिन के प्रशिक्षण के लिए वाशिम गए थे. घर में केवल मृतक गंगा के साथ 8 वर्षीय गौरव व 4 वर्षीय गौरी यह बच्चे थे. गुरुवार को बेटे गौरव का जन्मदिन होने के कारण केक लाकर रात 8.30 बजे जन्मदिन मनाया. जन्मदिन के समय वीडियो कॉल कर पति समेत मायके के रिश्तेदारों को वीडियो दिखाया. परंतु पति गणपत बेटे के जन्मदिन पर आये, ऐसी जिद्द पत्नी ने पकडी, परंतु प्रशिक्षण छोडकर आना संभव नहीं था. तडके तक वीडियो कॉल कर बात करते रही, परंतु प्रशिक्षण शुरु होने के कारण पति ने मोबाइल बंद कर दिया.
बेटा-बेटी सोए नहीं थे फिर भी बच्चों की नजरों के सामने पंखे को ओढनी बांधकर खुद को फांसी लगा ली. बच्चों ने चिखपुकार की, यह सुनकर पडोसी घर में देखने आये तब फांसी के फंदे पर लाश झुलती दिखाई दी. इस घटना से परिसर में खलबली मच गई. आत्महत्या का सही कारण स्पष्ट नहीं हो पाया. खबर मिलते ही वरुड के थानेदार प्रदीप चौगांवकर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए ग्रामीण अस्पताल रवाना की गई. पोस्टमार्टम के बाद उनके मूलगांव जिरोना, तहसील भोकर, जिला नांदेड में अंत्यसंस्कार किया गया.

Related Articles

Back to top button