विदर्भ

छुरा लगने से घायल पुलिसकर्मी को मिला नया जीवन

नागपुर/दि.२६ –:नागपुर के वोक्हार्ट हॉस्पिटल में ५० साल के आयु वाले पुलिसकर्मी श्री रविंद्र चौधरी को कुछ दिनों पहले अपराधी द्वारा बेरहमी से चाकू मारने के घटना के बाद उन्हें तुरंत वोक्हार्ट हॉस्पिटल के आपातकालीन विभाग में ले जाया गया,जहा उनपर उपचार किया गया और उन्हें जीवन दान मिला.
कन्हान पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल श्री चौधरी को एक अपराधिक इतिहास वाले व्यक्ति ने उसके भाई को अतीत में गिरफ्तार करने के लिए और उनके खिलाफ द्वेष रखने के चलते जांघ, छाती और पेट के हिस्से पर ग्यारह बार छुरा मारा गया।  यह हमला छुरे से किया गया जिससे वे गंभीर रूप से घायल हुए। इलाज कर रहे डॉ. हेमंत छाजेड़-जनरल सर्जन,वोक्हार्ट हॉस्पिटल, नागपुर के नसीहत के पश्चात डॉक्टर के टीम द्वारा नैदानिक मूल्यांकन के बाद पीड़ित को तत्काल सर्जरी के लिए ले गए।डॉ. हेमंत ने बताया की, ” नियमित जांच और कोविड के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट करने साथ ही चार यूनिट खून चढाने के बाद उनका ऑपरेशन किया गया.  ” ” परीक्षण करने पर उनके ओमेंटम और बॉवेल को पेट में हुए घाव के बाहेर निकला हुआ पाया गया. यह निर्णय लिया गया की उन्हें जल्द से जल्द एक्सप्लोरेटरी लापरोटॉमी के ऑपरेट करेंगे ताकि उनकी जान बचाई जा सके. सर्जरी सफल हुई और उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी गई ” यह उन्होंने आगे कहा.
हॉस्पिटल पहुंचने के बाद मै हैरान थी लेकिन, इतने कम समय में सभी जरुरी जाँच हो चुकी थी यह देख के मै खुश थी ” ऐसा श्रीमती चौधरी(श्री रविंद्र चौधरी के पत्नी) ने कहा. वे इतने गंभीर स्थिती में थे जिसमें ज्यादातर अस्पतालों में मरीजों के इलाज के लिए भी मना करते है लेकिन,वोक्हार्ट हॉस्पिटल के इस मामले को स्वीकार किया और बहुत अच्छे तरह से उनका उपचार किया। डॉक्टरों की पूरी टीम भी असुविधाजनक समय पर पहुंची और हर एक बात बारीकी के साथ हमें समझाई. इतना ही नहीं, बल्कि वोक्हार्ट हॉस्पिटल में पूरी टीम ने इस कठिन समय में हमे नैतिक समर्थन भी दिया. शहर में मेरा कोई रिश्तेदार नहीं है लेकिन, जिस तरह से वोक्हार्ट हॉस्पिटल ने मेरे पति का ख्याल रखा,मुझे किसी की जरूरत भी महसूस नहीं हुई। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है की, बिना किसी समय  बर्बाद किए चीजों को बहुत जल्दी और तेजी से किया गया और सभी ने इस स्थिति को शांति और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ संभाला. “उन्होंने आगे कहा। उन्होंने वोक्हार्ट हॉस्पिटल में प्राप्त नर्सिंग और नैदानिक देखभाल की भी प्रशंसा की.
घटना के बारे में बात करते समय श्री चौधरी ने उनके सफलतापूर्वक ठीक होने के लिए संपूर्ण टीम को धन्यवाद भी दिया, ”  दूसरे विचार के बिना यह शहर का सबसे अच्छा हॉस्पिटल है. मुझे यहाँ नया जीवन प्राप्त हुआ है, जिसके लिए मै अभी और हमेशा आभारी रहूँगा। उन्होंने आगे कहा।पुलिसकर्मी हमे सेवा देने के लिए कड़ी मेहनत करते है और उन्होंने कोविड -19 महामारी में अधिक मेहनत की है। हम उनके सफल इलाज और उनके कीमती जीवन को बचाने में अपना योगदान देकर बहुत ख़ुशी और गर्व महसूस कर रहे हैं। ऐसा श्रीमती के सुजाता, केंद्र प्रमुख, वोक्हार्ट हॉस्पिटल, नागपुर ने कहा .

Related Articles

Back to top button