मुख्य समाचारविदर्भ

सेना के दशहरा सम्मेलन पर सियासत तपी

आदित्य और फडणवीस में जुगलबंदी

* अभी तक परमिशन नहीं, उद्धव गुट ने कहा- सम्मेलन होकर रहेगा
नागपुर/दि.27 – शिवसेना का वार्षिक दशहरा सम्मेलन मुंबई के शिवतीर्थ पर होता आया है. इस बार राज्य में सत्ता परिवर्तन और शिवसेना में फूट के पश्चात इस दशहरा सम्मेलन को लेकर चर्चा चल रही है. अभी तक राज्य की एकनाथ शिंदे सरकार ने शिवसेना उद्धव गुट को सम्मेलन के लिए इजाजत नहीं दी है, तो दूसरी तरफ आदित्य ठाकरे ने कहा कि, शिवतीर्थ पर सम्मेलन होकर रहेगा. पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे उस सम्मेलन को संबोधित करेंगे.
* क्या कहा आदित्य ने
शिवसेना उद्धव गुट के नेता आदित्य ठाकरे आज पार्टी के कार्यक्रमों के सिलसिलें में उपराजधानी नागपुर पहुंचे. हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में ठाकरे ने शिंदे सरकार पर तोहमते लगाई. उन्होनें कहा कि, दशहरा मेला शिवसेना का रहता है और रहेगा. हम दशहरा सम्मेलन के लिए लगातार प्रयत्न कर रहे है. किंतु गद्दार सरकार दमनकारी नीति अपना रही है. सरकार ने अभी तक सम्मेलन की इजाजत नहीं दी है. जनता देख रही है महाराष्ट्र की राजकीय परंपरा तोडी जा रही है. यहीं गद्दारी परंपरा यह गद्दार खोखे सरकार आगे कर रही है.
* नियमों में होगा तो इजाजत- फडणवीस
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी आज गृहनगर नागपुर पहुंचे. उन्होंने भी हवाई अड्डे पर मीडिया को संबोधित किया. दशहरा सम्मेलन के बारे में फडणवीस ने कहा कि, नियमों के अनुसार परमिशन मिलेगी. बता दें कि, फडणवीस गृह मंत्री भी है. उन्होंने कहा कि, नियमानुसार जो योग्य होगा, वह किया जाएगा. शुक्रवार तक स्पष्ट नहीं था कि, एकनाथ शिंदे गुट भी दशहरा सम्मेलन लेगा अथवा नहीं. वैसे शिंदे गुट ने असली शिवसेना होने का दावा कर रखा है. पार्टी के आधिपत्थ को लेकर मामला कोर्ट में विचाराधीन है. सोमवार को सुनवाई हो सकती है.

Related Articles

Back to top button