विदर्भ

राशन दूकान में निकृष्ट दर्जे का मक्का वितरित

जिला आपूर्ति अधिकारी ने की जांच

मोर्शी/दि.23 – शहर के कॉलोनी परिसर की एक सस्ते अनाज की दूकान से निकृष्ट दर्जे का मक्का वितरण किये जाने की बात उजागर हुई थी. इस मामले की रिपोर्ट मोर्शी के तहसीलदार व्दारा जिला आपूर्ति अधिकारी के पास विगत 4 मार्च को भेजी थी. रिपोर्ट के अनुसार इस राशन दूकान के संबंधित राशनकार्ड धारकों को एफएक्यू दर्जे का मक्के की बजाय निकृष्ट दर्जे के मक्के का वितरण किये जाने की बात कही गई है.जिलाधिकारी के 20 अक्तूबर2020 के आदेशानुसार गोदाम रक्षक ने एफएक्यू दर्जे का मक्का व ज्वारी शासकीय अनाज गोदाम में जमा किया है.
मोर्शी तहसील के सभी सस्ते अनाज के दूकानदारों को फरवरी 21 में अंत्योदय राशन कार्ड पर प्रत्येकी 8 किलो मक्का एवं प्राधान्य लाभार्थी राशनकार्ड धारकों को प्रति व्यक्ति एक किलो मक्का मंजूर किया गया है. जिसके अनुसार हरएक राशन दूकानदारों को एफएक्यू दर्जे का मक्का मंजूर किया गया है. लेकिन कॉलोनी परिसर की एक राशन दूकान में निकृष्ट दर्जे का मक्का वितरित किये जाने की बात उजागर होते ही अन्न आपूर्ति विभाग व्दारा इस दूकान की जांच किये जाने पर इस दूकान में एफएक्यू दर्जे का मक्का दिखाई नहीं दिया. इस राशन दूकान में कुल 2.14 क्विंटल मक्का पाया गया. जिसमें 1.14 किलो निकृष्ट दर्जे के मक्के का समावेश है. राशन दूकान में निकृष्ट दर्जे के मक्के का वितरण किये जाने का मामला उजागर होने की बात अहवाल में कही गई है.
शहर के अन्य सस्ते अनाज दूकानों के राशनकार्ड धारकों ने मका व अनाज नहीं लेने की बात कही है. इस कारण संपूर्ण शहर में यह मक्का बाहर बेचे जाने की बात नागरिकों व्दारा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button