विदर्भ

दर्यापुर बसस्थानक पर निजी वाहनों का कब्जा

यात्रियों से कर रहे दोगुना किराया वसूल

दर्यापुर/दि.12 – एसटी कर्मचारियों व्दारा विलीनीकरण की मांग को लेकर 7 नंवबर से हडताल की जा रही है. जिसमें बसस्थानक परिसर में निजी वाहनों का जमावडा है. पहली बार बसस्थानक परिसर में एसटी बस के अलावा काली-पीली, टेम्पों ट्रैवल्स, क्रूझर, लोडेड डेम्पों के अलावा स्कूल बस भी दिखाई दे रही है. एसटी कर्मचारियों व्दारा हडताल किए जाने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. वहीं निजी वाहन चालकों व्दारा यात्रियों से दोगुने दाम वसूले जा रहे है.
पिछले पांच दिनों से जारी हडताल के चलते दर्यापुर से अंजनगांव, अकोट, दहीहांडा, अकोला, अमरावती, मूर्तिजापूर जाने वाले यात्रियों से दोगुना किराया वसूला जा रहा है. दीपावली के पश्चात भाईदूज के लिए जाने वाली महिलाओं को भी यात्रा के दौरान परेशानी का सामना करना पडा. तहसील के प्रमुख मार्गो पर केवल निजी वाहन ही दिखाई दे रहे है. इतना ही नहीं निजी वाहनों में क्षमता से अधिक यात्री भी बिठाए जा रहे है. सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है.

दर्यापुर-अमरावती महामार्ग पर निजी वाहनों की कतारें

एसटी कर्मचारियों व्दारा की गई हडताल के चलते यात्रियों को मजबूरी में निजी वाहनों में बैठना पड रहा है. दर्यापुर-अमरावती महामार्ग पर निजी वाहनों की ही भीड दिखाई दे रही है. अमरावती, दर्यापुर महामार्ग के अलावा तहसील के प्रमुख मार्गो पर भी निजी वाहनों की कतारे दिखाई दे रही है.

महिला यात्रियों को परेशानी

एसटी कर्मचारियों की हडताल की वजह से महिला यात्रियों को परेशानी उठानी पड रही है. महिलाएं काम पर जाने के लिए किसी भी दुपहिया वाहन को लिफ्ट लेने के लिए हाथ दिखाने पर दुपहियावाहन चालक शंका की नजर से देखते है. महिलाओं के लिए किसी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध नहीं होने की वजह से गतंव्य तक पहुंचने में महिलाओं को परेशानी उठानी पड रही है.
– एक महिला यात्री

ज्यादा किराया वसूलने पर की जाएगी कार्रवाई

यात्रियों से निजी वाहन चालकों व्दारा ज्यादा किराया वसूलने की शिकायत पर उन निजी वाहन चालकों पर कार्रवाई की जाएगी.
– प्रमेश आत्राम, पुलिस निरीक्षक दर्यापुर

Related Articles

Back to top button