विदर्भ

प्रविण जाधव महाराष्ट्र की शान

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने की प्रशंसा

नागपुर/प्रतिनिधि दि.२८प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में महाराष्ट्र के प्रविण जाधव का उल्लेख किए जाने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रविण जाधव की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रविण जाधव महाराष्ट्र की शान है ऐसा कहकर उन्होंने प्रविण जाधव को ट्विट के माध्यम से शुभकामना प्रदान कर अपनी भावनाएं व्यक्त की. ट्विटर पर केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि राज्य के सातारा जिले का युवा प्रतिभावान आर्चरी (तिरनदाज) खिलाडी महाराष्ट्र की शान है. प्रविण जाधव व्दारा किया गया संघर्ष और मेहनत प्रेरणादायी है.
प्रधानमंत्री नरेंद मोदी व्दारा मन की बात कार्यक्रम में प्रविण जाधव का उल्लेख करना यह मराठी भाषिकों के लिए अभिमान की बात है. आगामी टोकियो ऑलम्पिक में प्रविण जाधव देश व अपने माता-पिता का नाम उज्जवल करेगा ऐसा विश्वास केंद्रीयमंत्री गडकरी ने व्यक्त किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में कहा था कि, जब प्रतिभा , निष्ठा, निश्चय और खेल वृत्ती एकत्र आ जाती है तब एक विजेता खिलाडी तैयार होता है.
अधिकांश खिलाडी छोटे शहर व ग्रामीण क्षेत्रों से ही है. ऑलम्पिक में जो टीम टोकियो जा रही है उसमें अनेक ऐसे खिलाडियों का समावेश है जिनका जीवन प्रेरणादायी है. प्रविण जाधव एक छोटे से गांव के रहने वाले है और उन्होंने आर्चरी में उत्कृष्ठ प्रदर्शन किया है. उसके माता-पिता साधारण मजदूरी कर अपना परिवार चलाते है. अब उनका बेटा पहली बार ऑलम्पिक के लिए टोकियो जा रहा है यह गर्व की बात है ऐसा अपने ट्विट में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा.

Related Articles

Back to top button