विदर्भ

गर्भवती महिला ने लगाई फांसी

आर्वी के पति समेत सास, ससुर नामजद

वरुड/दि.7 – केवल 1 वर्ष पूर्व विवाह हुआ. महिला के साथ पति और ससुराल वाले पैसे के लिए सताने लगे. जिसके चलते वरुड की उस गर्भवती महिला ने अपने ससुराल में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह घटना वर्धा जिले के आर्वी में घटी. इस मामले में महिला के पिता ने दी शिकायत पर आर्वी पुलिस ने पति समेत सास, ससुर के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का अपराध दर्ज कर पति व सुसर को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि सास अब तक फरार बताई जा रही है.
मिली जानकारी के अनुसार वरुड शहर के वार्ड क्रमांक 11 डॉ.शरद देशमुख अस्पताल के पास रहने वाले मोतीराम किसनराव कडू की पुत्री अश्विनी का विवाह 17 दिसंबर 2020 को वर्धा जिले के आर्वी स्थित राष्ट्रसंत तुकडोजी वार्ड परिसर निवासी सुमित ज्ञानेश्वर फसाटे के साथ हिंदू रिती रिवाज से हुआ. विवाह के कुछ ही दिन में पति सुमित व ससुराल के लोग विवाह में तेरे पिता ने टीन टपर जैसी सोने की अंगुठी दी. इसी तरह विवाह में दहेज भी बराबर नहीं आया. इस बात पर अश्विनी को प्रताडित करते थे. इस बारे में अश्विनीने कई बार मायके वालों को जानकारी दी. परंतु हर घर में होते रहता है, आगे ठिक हो जाएगा, ऐसा कहकर मायके वालों ने उसे समझाया.
दीपावली के बाद दामाद सुमित ने तेरे पिता को व्यवसाय के लिए 40 हजार रुपए लेकर आ, ऐसा फर्मान अश्विनी को दिया. तब अश्विनी ने यह बात माता-पिता से कही. तब पिता ने उनके पास रुपयों की हुई तो वे स्वयं आर्वी में आकर रुपए देंगे, ऐसा बताया. उसके बाद कुछ दिनों ने अश्विनी गर्भवती हुई और अस्पताल में अब तक 15 हजार रुपए खर्च हुए, वह तेरे पिता से मंकर ला, नहीं तो वहां जाकर इलाज कर, ऐसी धमकी देकर शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडित करने लगे. इससे परेशान होकर आखिर अश्विनी ने अपने ससुराल में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस मामले में अश्विनी के पिता मोतीराम किसनराव कडू की शिकायत पर आर्वी पुलिस ने पति सुमित ज्ञानेश्वर फसाटे, सास संगीता ज्ञानेश्वर फसादे, ससुर ज्ञानेश्वर वासुदेव फसाटे के खिलाफ दफा 304(ब), 34 के तहत अपराध दर्ज कर पति व ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि फरार सास की पुलिस तलाश कर रही है.

Related Articles

Back to top button