विदर्भ

कारागृह कर्मचारी सहित कैदी करते है रोज लैगिंक अत्याचार

तृतीय पंथी बाबा सेनापति ने लगाया आरोप

  • हाईकोर्ट में की याचिका दाखिल

नागपुर/प्रतिनिधि दि.२४ – तृतीय पंथी उत्तम उर्फ बाबा सपन सेनापति ने अपने ऊपर हर रोज नागपुर मध्यवर्तीय कारागृह में पुलिस कर्मी व कैदी लैंगिक अत्याचार करते है ऐसा गंभीर आरोप लगाया, और इस संदर्भ में मुंबई उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ में याचिका दाखिल की. तृतीय पंथी प्रवीण उर्फ चमचम प्रकाश गजभिये के खून के प्रकरण में उत्तम सेनापति यह मुख्य आरोपी है जिसे 5 जून 2019 को गिरफ्तार किया गया था. तब से वह नागपुर मध्यवर्ती कारागृह में है.
यह हत्या की घटना 4 जून 2019 में कलमना पुलिस थाना अंतर्गत घटी थी. इस हत्या का मामला न्यायालय में प्रलंबित है. जिसमें उत्तम सहित कुल पांच तृतीय पंथी आरोपियों को गिरफ्तार कर पुरुष कैदियों के बैरेक में रखा गया था बाकि आरोपियों को जमानत जमानत मिलने के पश्चात वह रिहाह हो गए थे. फिलहाल अकेला उत्तम कारागृह में है. पुलिस कर्मचारी तथा कैदी उस पर हर रोज लैंगिक अत्याचार करते है इस प्रकार का गंभीर आरोप उत्तम ने लगाते हुए उसे पुरुष कैदियो की बैरक से निकालकर स्वतंत्र बैरक में रखने के संदर्भ में कारागृह प्रशासन तथा जिलान्यायधीश से पत्र लिखकर विनती की थी.
स्वतंत्र बैरक की मांग को लेकर उत्तम ने अनशन भी किया था. किंतु उसकी मांग पूरी नहीं की गई जिसमें उत्तम ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की. और याचिका में कहा कि हर रोज उस पर पुलिस कर्मियों व कैदियों द्बारा लैंगिक अत्याचार किया जाता है. अत्याचार करने वालो की जांच उपनिरीक्षक के मार्फत की जाए तथा दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए और उसे स्वतंत्र बैरक में रखे जाने के निर्देश दिए जाए. इस प्रकार उसने याचिका द्बारा मांग की

Related Articles

Back to top button