मुख्य समाचारविदर्भ

विधायक के नाम पर घुस मांगने वाले के पास करोडों की संपत्ति

दिलीप खोडे को 1 अप्रैल तक पुलिस कस्टडी

* दुसरे आरोपी शेखर भोयर की खोज जारी
नागपुर/दि.30 – विधान परिषद सदस्य वजाहत मिर्जा के नाम पर 25 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड में आए दिलीप खोडे से कल पूरा दिन नागपुर पुलिस द्बारा पूछताछ की गई. पता चला है कि, दिलीप खोडे के विगत अनेक वर्षों से मंत्रालय के नाम पर कई नेताओं के साथ बडे ही ‘अर्थपूर्ण’ संबंध है और उसके पास करोडों रुपए की संपत्ति भी है, जिसकी अब जांच की जाएगी. एसीबी ने मंगलवार की शाम 25 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार करने के बाद दिलीप खोडे को स्थानीय अदालत में पेश किया. जहां से उसे 1 अप्रैल तक पुलिस कस्टडी रिमांड में रखने का आदेश मिला.
बता दें कि, विधान मंडल में प्रश्न उपस्थित नहीं करने हेतु दिलीप खोडे व उसके सहयोगी शेख भोयर ने आरटीओ के एक वरिष्ठ अधिकारी से 1 करोड रुपए की रिश्वत मांगी थी. जिसके बाद रवि भवन में 25 लाख रुपए की रिश्वत लेते ही दिलीप खोडे को एसीबी के दल ने गिरफ्तार किया था. वहीं शेखर भोयर मौके से फरार हो गया. इस कार्रवाई के चलते राजनीति क्षेत्र में अच्छी खासी खलबली मच गई थी. पता चला है कि, दिलीप खोडे विगत अनेक वर्षों से मंत्रालय के साथ जुडा हुआ है और वह मंत्रियों व नेताओं के नाम पर ‘लायझनिंग’ का काम करता है और वह कई प्रमुख नेताओं के पीए एवं कई प्रमुख पदाधिकारियों के संपर्क में भी रहता है. जिनके नाम पर वह अक्सर कई लोगों से धन उगाई भी करता है.

* पोस्टिंग विदर्भ में, प्रॉपर्टी मुंबई में
जानकारी के मुताबिक दिलीप खोडे मुलत: अमरावती का ही निवासी है और इस समय टेक्निशियन के तौर पर यवतमाल एमआईडीसी कार्यालय में पदस्थ है. यह तृतीय श्रेणी कर्मचारी स्तर का पद है. लेकिन दिलीप खोडे ने ठाणे व मुंबई में काफी संपत्ति बना रखी है. साथ ही उसका हिरानंदानी मिडोज में काफी महंगा फ्लैट है.
पता चला है कि, एमआईडीसी में टेक्निशियन रहने वाला दिलीप खोडे इस समय प्रति नियुक्ति पर मंत्रालय में कार्यरत है और वह मंत्रालय में अपनी अच्छी खासी जान पहचान रहने का दावा भी करता है. साथ ही अपने द्बारा किए जाने वाले काम की एवज में अच्छी खासी कीमत भी वसूल करता है. जिसके चलते दिलीप खोडे ने कम समय में ही मुंबई व ठाणे में अच्छी खासी संपत्ति बना ली है. ऐसी जानकारी अब सामने आ रही है. वहीं दिलीप खोडे का साथी शेखर भोयर भी अमरावती का स्थानीय नेता बताया जाता है, जो फिलहाल फरार है. ऐसे में नागपुर एसीबी का दल इस समय शेखर भोयर की तलाश कर रहा है.

* विधायक मिर्जा से भी होगी पूछताछ
जानकारी के मुताबिक चूंकि इस मामले में विधायक वजाहत मिर्जा का भी नाम जुडा हुआ है और दो आरोपियों ने विधायक मिर्जा का नाम लेते हुए शिकायतकर्ता से 1 करोड रुपए की रिश्वत मांगी थी. साथ ही शिकायतकर्ता से संबंधित मामला विधायक मिर्जा इससे पहले एक बार विधान परिषद में भी उठा चुके थे. ऐसे में इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए एसीबी द्बारा विधायक वजाहत मिर्जा से भी इस मामले को लेकर पूछताछ की जा सकती है, ऐसी जानकारी सामने आई है.

Related Articles

Back to top button