विदर्भ

राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज का पुण्यतिथि महोत्सव 19 से

घर पर रहकर ही करें राष्ट्रसंत का अभिवादन

  • कोरोना की पार्श्वभूमि पर गुरुकुंज आने पर लगाई पाबंदी

  • गुरुदेव सेवा मंडल ने दी जानकारी

गुरुकुंज मोझरी/दि.14 – राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज के 53वें पुण्यतिथि महोत्सव पर इस साल भी भाविकों को घर से ही राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज को आदरांजलि अर्पित करनी होगी. राष्ट्रसंत का 19 से 26 अक्तुबर तक श्री क्षेत्र गुरुकुंज मोझरी आश्रम में पुण्यतिथि महोत्सव का आयोजन किया गया है. किंतु कोरोना की पार्श्वभूूमि पर अनावश्यक भीड न बढे इस उद्देश्य को लेकर पालकी उत्सव रद्द कर दिया गया है. जिसमें अब सभी भाविकों से अपने-अपने घर पर रहकर ही राष्ट्रसंत को आदरांजलि अर्पित करने का आवाहन गुरुदेव सेवा मंडल द्बारा किया गया है.
राष्ट्रसंत की पुण्यतिथि पर गुुरुकुंज मोझरी में बाहर गांव से भाविक हर साल पालकी पद यात्रा द्बारा यहा आते थे. पुण्यतिथि महोत्सव के दौरान पालकी निकाली जाती थी और राष्ट्रसंत को सामूहिक मौन आदरांलि अर्पित की जाती थी. किंतु इस साल भी कोरोना की पार्श्वभूमि पर अनावश्यक भीड न बडे इस उद्देश्य को लेकर भाविकों को गुुरुकुंज आश्रम मोझरी यहां आने पर पाबंदी लगा दी गई है और घर पर ही रहकर आदरांजलि अर्पित करने का आवाहन गुरुकुंज आश्रम के सर्वाधिकारी प्रकाश महाराज वाघ ने किया है.

कार्यक्रम का किया जाएगा ऑनलाइन प्रसारण

राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज की पुण्यतिथि पर कोरोना नियमों का पालन कर राष्ट्रसंत की महासमाधि के दर्शन भाविकों को करवाएं जाएंगे. जिसमें सभी भाविक व सेवा मंडल के कार्यकर्ता व गुरुभक्त 25 अक्तुबर को दोपहर 4.58 बजे अपने-अपने गांवों में ही राष्ट्रसंत को सामूहिक आदरांजलि अर्पित करें. उसी प्रकार मोझरी स्थित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण यू-टूब चैनल के माध्यम से किया जाएगा, ऐसी जानकारी गुरुदेव सेवा मंडल की ओर से दी गई.

Related Articles

Back to top button