अन्य शहरविदर्भ

राष्ट्रसंत की महासमाधी का किया गया शुद्धिकरण

संभाजी ब्रिगेड ने पूर्णा नदी का जल लाकर छिडका

* भिडे गुरुजी के बयानों का किया तीव्र निषेध
तिवसा/दि.31 – शिव प्रतिष्ठान हिंदूस्थान के संस्थापक प्रमुख संभाजी भिडे ने 2 दिन पूर्व गुरुकुंज आश्रम को भेंट देते हुए राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज की महासमाधी पर माथा टेका था. ऐसे में संभाजी ब्रिगेड के सदस्यों ने पूर्णा नदी का जल लाकर महासमाधी पर छिडकते हुए महासमाधी परिसर का शुद्धिकरण किया.
इस समय संभाजी ब्रिगेड के पदाधिकारियों का कहना रहा कि, राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज ने समूचे विश्व को सर्वधर्म समभाव का संदेश दिया. वहीं संभाजी भिडे द्बारा सर्वधर्म समभाव का तिरस्कार करने वाले बयान देते हुए राष्ट्रसंत के विचारों का एक तरह से मजाक उडाया गया है, ऐसे में भिडे गुरुजी को राष्ट्रसंत की महासमाधी पर आकर माथा टेकने का कोई अधिकार नहीं है. इसके साथ ही संभाजी ब्रिगेड ने भिडे गुरुजी द्बारा महात्मा गांधी व महात्मा ज्योतिबा फुले को लेकर दिए गए विवादास्पद व्यक्तत्व का भी निषेध किया. इस अवसर पर संभाजी बिग्रेड के जिलाध्यक्ष मनीष पाटिल, डॉ. तुषार देशमुख, शरद काले, राजेश केने, रवि मानव, निखिल कठोलकर आदि उपस्थित थे.

* साधु-संतों का अपमान नहीं किया जाएगा सहन
इस समय गुरुदेव भक्तों द्बारा कहा गया कि, वंदनीय राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज की सामूदायिक प्रार्थना के समय ‘भारत के सभी साधु-संतों की जय’ के जयघोष से प्रार्थना समाप्त की जाती है और उन्हीं साधु-संतों को अपमानित करने का काम संभाजी भिडे द्बारा किया जा रहा है, जिसे कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

* जिस समय संभाजी भिडे समाधी स्थल पर दर्शन करने हेतु आए थे, तब तक उन्होंने सर्वधर्म समभाव को लेकर विवादास्पद बयान नहीं दिया था. लेकिन इसके बाद संभाजी भिडे द्बारा सर्वधर्म समभाव को लेकर दिए गए बयान का हम सभी लोग तीव्र निषेध करते है.
– लक्ष्मणराव गमे,
सर्वाधिकारी, अभा श्री गुरुदेव सेवा मंडल,
गुरुकुंज मोझरी.

* राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज द्बारा हमेशा ही सर्वधर्म समभाव का समर्थन किया जाता था और प्रतिवर्ष सभी धर्मों की प्रार्थना करते हुए राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है. ऐसे में सर्वधर्म समभाव को लेकर संभाजी भिडे द्बारा दिया गया बयान अपने आप में बेहद निंदनीय है और हम इस बयान का निषेध करते है.
– रवि मानव,
संचालक, श्री गुरुदेव अध्यत्म गुरुकुल,
गुरुकुुंज मोझरी.

Related Articles

Back to top button