विदर्भ

रैगिंग लेनेवाले विद्यार्थियों को मेडिकल में आने के लिए प्रतिबंध

6 विद्यार्थियों पर कार्रवाई

नागपुर- / दि.1 शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय व अस्पताल में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के विद्यार्थियोें की रैगिंग लेनेवाले 6 विद्यार्थियों को मेडिकल परिसर में आने के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है. उनकी इंटर्नशीप रद्द कर दी गई है.
इंटर्नशिप करनेवाले कुछ विद्यार्थियों ने प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को छात्रवास में बुलाकर उन्हें मारपीट करने का वीडियों संबंधित विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय रैगिंग विरोधी समिति को भेजकर इस प्रकार की शिकायत की थी. इस समिति ने यह शिकायत नाशिक के स्वास्थ्य विद्यापीठ को भेजी. विद्यापीठ ने मेडिकल प्रशासन को वह वीडियो व शिकायत भेजकर कार्रवाई करने का बताया था. उसके बाद अधिष्ठाता डॉ.राज गजभिए ने रैगिंग लेनेवाले 6 विद्यार्थियों की इंटनर्र्शिप रद्द की तथा उन्हें छात्रावास के बाहर निकाला तथा अजनी पुलिस को इस संबंध में पत्र देकर सूचित किया गया. इस संबंध में अधिष्ठाता डॉ. गजभिए से संपर्क साधने पर हमें शिकायत मिलते ही 3 घंटे में हम संबंधितों पर कार्रवाई कर वैसी रिपोर्ट स्वास्थ्य विद्यापीठ को भेजने का मीडिया को बताया. यह बात चिंताजनक है. किंतु मेडिकल के अ‍ॅटी रैगिंग कमिटी के सदस्य छात्रावाास में अचानक भेट दे रहे है. फिर से ऐसी वारदात न हो इसके लिए हम विद्यार्थियों में जागृति कर रहे है तथा रैगिंग होने पर विद्यार्थी तथा उनके पालको से अनुरोध किया कि वे न घबराकर मेडिकल प्रशासन के पास आए. ऐसा आवाहन भी डॉ. गजभिए ने किया.

मैंने शिकायत की नहीं
इस दौरान प्रथम वर्ष के जो विद्यार्थियों ने रैगिंग होने की शिकायत की थी. अब वहीं आगे आने को तैयार न होने का सूत्रों ने बताया. इस वीडियों में हम भले ही दिखाई दें फिर भी रैगिंग की शिकायत हमने नहीं किए जाने का उनका कहना है, ऐसा सूत्रों ने बताया. जिसके कारण इन विद्यार्थियों पर किसी का दबाव नहीं हुआ, ऐसा सवाल निर्माण हुआ है.

Related Articles

Back to top button