अन्य शहरविदर्भ

रेल पटरी की गिट्टी बहने से यातायात प्रभावित

वर्धा-बल्लारपुर रेलमार्ग की घटना

नागपुर/दि.19- मूसलाधार बारिश के कारण वर्धा-बल्लापुर रेलमार्ग पर नागरी-चिकनी के दौरान रेल पटरी की गिट्टी बह जाने से रेलवे की डाउनलाइन प्रभावित हुई है. इस रेललाइन की गिट्टी बहने की बात ध्यान में आते ही कुछ ट्रेनों को निकट के स्टेशनों पर रोक दिया गया. रेल प्रशासन ने इस मार्ग का रेल यातायात रात को बंद कर दिया.
विदर्भ के अनेक इलाकों में मंगलवार को सुबह से जोरदार बारिश हुई अभी अनेक इलाकों में मूसलाधार बारिश शुुर है. इस कारण अनेक इलाकों के खेत में, रेललाइन के निकट के नालों में भारी मात्रा में जलजमाव है. जलप्रवाह बढने से वर्धा-बल्लापुर रेलमार्ग पर नागरी-चिकनी स्टेशन के दौरान रेलपटरी पर बिछाई गई गिट्टी बह गई. इस कारण स्थिति खतरनाक हो गई. यह बात मंगलवार की रात 8.30 बजे के दौरान ध्यान में आने पर रेल प्रशासन ने तत्काल उपाययोजना शुरु की. रेलवे कर्मचारियों का बडा दल घटनास्थल भेजकर रेलमार्ग पूर्ववत करने का काम शुरु किया गया. सावधानी के तौर पर ट्रेन नंबर 12722 निजामुद्दिन-हैदरबाद एक्सप्रेस नागरी रेलवे स्टेशन पर रोक दी गई. जबकि 03253 पाटना-सिकंदराबाद एक्सप्रेस को वाघोली विभाग में रोक दिया गया. इस मार्ग से चलने वाली अन्य ट्रेनों को भी इस घटना की सूचना दी गई. जिससे रेल यातायात काफी प्रभावित हुआ.
* डाउनलाइन बंद, अप शुरु
वर्धा-बल्लारपुर रेलमार्ग पर पटरी के नीचे बिछाई गई गिट्टी बह जाने के बाद डाउनलाइन रात 9 बजे से बंद कर दी गई. लेकिन अपलाइन शुरु रहने से इस मार्ग का यातायात ‘जैसे थे’ रखा गया. रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी इस रेललाइन पर ध्यान रखे हुए हैं. पूर्ववत होने कितना समय लगेगा यह स्पष्ट नहीं हो पाया. लेकिन बारिश कम होते ही यह रेलमार्ग पूर्ववत कर यातायात शुरु किया जाएगा, ऐसा संबंधित अधिकारियों ने कहा.
* यात्रियों को असुविधा
निजामुद्दिन-हैदराबाद ट्रेन नागरी तथा पाटना-सिकंदराबाद एक्सप्रेस वाघोली स्टेशन पर रोक दी गई. लंबी दूरी की इन दोनों ट्रेनों में यात्रियों की संख्या अधिक है. छोटे स्टेशनों पर खानपान के स्टॉल मर्यादित रहते है. इस कारण यात्रियों को बडी असुविधा होती दिखाई दी.

Related Articles

Back to top button