विदर्भ

राजेश लढ्ढा, संजय मेहरे सहित चारों उच्च न्यायालय में अतिरिक्त न्यायमूर्ति पद पर

नागपुर/दि.24 – विदर्भ के विधिज्ञ राजेश लढ्ढा व संजय मेहरे सहित चारों की मुंबई उच्च न्यायालय में अतिरिक्त न्यायमूर्ति पद पर नियुक्ति की गई है. इस संदर्भ में बुधवार को अधिसूचना जारी की गई. गोविंदा सानप व शिवकुमार डिगे इन अन्य दो न्यायिक अधिकारियों का इनमें समावेश है.
राजेश लढ्ढा फिलहार राज्य के विधि व न्याय विभाग के प्रधान सचिव पद पर कार्यरत हैं. वहीं वे महाराष्ट्र ज्युडिशियल एकेडमी एंड इंडियन मेडिएशन सेंटर एंड ट्रेनिंग इन्स्टिट्यूट के सदस्य हैं. बावजूद इसके उन्होंने मुंबई उच्च न्यायालय के व्यवस्थापक के रुप में भी काम किया है. वे यवतमाल जिले के दारव्हा के मूल निवासी हैं. उनके पिता डॉक्टर थे, लेकिन उन्होंने विधि क्षेत्र में अपना करियर बनाया. उन्होंने नागपुर से एलएलबी पदवी प्राप्त की. पश्चात दारव्हा में वकीली व्यवसाय की शुरुआत की. दरमियान, उनकी सीधे अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश के पद पर नियुक्ति की गई. तब से उन्होंने न्यायिक अधिकारी पद श्रेणी में विविध पदों पर सफलतापूर्वक कार्य कर स्वयं के कार्यों से पहचान बनाई है.
संजय मेहरे यह फिलहार नागपुर जिला व सत्र न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश हैं. वे 2020 से न्यायाधीश हैं. वे 2020 से इस पद पर कार्यरत हैं. इससे पूर्व उन्होंने 2011 से 2014 तक की कालावधि में इस न्यायालय में न्यायाधीश के रुप में कार्य किया है. वे मूलतः अकोला निवासी हैं. उन्होंने अकोला से एलएलबी की उपाधि प्राप्त की. पश्चात अकोला में ही वकीली व्यवसाय की शुरुआत की. उन्होंने इस क्षेत्र में अल्पावधि में ही स्वयं का अलग स्थान निर्माण किया. इस कारण से उनका अकोला जिला वकील संगठना के अध्यक्ष पद पर दो बार चयन किया गया. दरमियान मई 2008 में उनकी जिला न्यायाधीश पद पर नियुक्ति की गई.

Related Articles

Back to top button