विदर्भ

विवाह का झांसा देकर युवती पर दुराचार

अमरावती/दि.07– मोर्शी पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत सायवाडा गांव में रहने वाले मंगेश भीमराव कापसे (27) के खिलाफ एक युवती को अपने प्रेमजाल में फांसकर उसे विवाह का झांसा देते हुए उसके साथ शारीरिक संबंध बनाते हुए दुराचार करने का मामला दर्ज किया गया है.

इस संदर्भ में पीडिता द्वारा दी गई शिकायत में बताया गया है कि, विगत 24 अप्रैल को उसके परिचय में रहने वाले मंगेश कापसे ने उसे उसके गांव से बाहर मिलने हेतु बुलाया और यह कहते हुए अपने साथ अपने सायवाडा गांव लेकर गया कि, वह उससे विवाह करना चाहता है. इसके बाद मंगेश कापसे उसे इधर-उधर घुमाते हुए रात करीब 11 बजे सायवाडा गांव स्थित अपने घर लेकर पहुंचा. उस समय तक मंगेश कापसे के घर में सभी लोग सो चुके थे. ऐसे में उसने अगले दिन विवाह करने की बात कहते हुए पीडिता को अपने घर की छत पर जाकर सोने के लिए कहा और जब पीडिता घर की छत पर जाकर सो गई तो मंगेश कापसे देर रात छत पर पहुंंचा और फिर पीडिता की र्मी के बीना उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाये. इसके बाद अगले दिन वह पीडिता को पास के ही गांव में रहने वाले उसकी मौसी के घर छोडकर चला गया. ऐसे में अपने साथ हुई धोखेबाजी की बात समझमें आते ही पीडिता ने मोर्शी पुलिस थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई. जिसके आधार पर मोशी पुलिस ने मंगेश कापसे के खिलाफ भादंवि की धारा 376 सहित एट्रॉसिटी एक्ट की धारा 3 (1) (डब्ल्यू), 3 (1) (2) व 3 (2) (अ) के तहत अपराधिक मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी है.

* 30 वर्षीय महिला के साथ जोरजबर्दस्ती का प्रयास
वहीं दूसरी ओर दर्यापुर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत शिवाजी चौक से पुरानी नगर परिषद चौक के बीच 4 मई की रात एक से डेढ बजे के बीच अपने घर के सामने चहलकदमी कर रही 30 वर्षीय महिला का 2 युवकों ने पीछा करने के साथ ही उसे जबरन अपनी दुपहिया वाहन पर बिठाया और उसे पुरानी नगर परिषद इमारत के पास ले जाकर उसके साथ ही जोरबर्दस्ती करने का प्रयास किया. साथ ही इसका विरोध करने पर इन दोनों युवकों ने पीडिता की लातघूसों से पीटाई भी की और जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से भाग निकले. पीडिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर दर्यापुर पुलिस ने अविनाश नितिन पाटिल (23, आशादीप कालोनी, दर्यापुर) सहित एक अन्य युवक के खिलाफ भादंवि की धारा 354 (ड), 354 (अ), (1), (आई), 376, 511, 366, 506 व 34 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया है. मामले की जांच जारी है.

Related Articles

Back to top button