विदर्भ

प्राथमिक शालाओं के निवृत्त शिक्षकों को पेंशन नियमित दी जाए

क्रांति युवा ग्रुप के मनोज गेडाम की गटविकास अधिकारी से मांग

वरुड प्रतिनिधि/दि.३ – तहसील के सभी प्राथमिक शालाओं के सेवानिवृत्त शिक्षकों को पिछले आठ महीनों से पेंशन देरी से दिया जा रहा है. जिसमें एक से दो महीने तक भी इन शिक्षकों को वेतन नहीं मिल पाता. जिसको लेकर क्रांति युवा ग्रुप के मनोज गेडाम ने गटविकास अधिकारी से इन शिक्षकों को नियमित पेंशन दिए जाने की मांग की. जिसमें उन्होंने इस आशय का निवेदन गटविकास अधिकारी को सौंपा.
निवेदन में कहा गया है कि पिछले आठ महीनों से देश में व राज्य में कोरोना संकट के चलते संचारबंदी लागू कर दी गई थी. जिसमें उद्योग व्यवसाय ठप हो गए थे. परिणाम स्वरुप राज्यभर में आर्थिक मंदी छा गई थी. कोरोना संकट में उपाय योजना के तहत बडा खर्च भी किया और खर्च के नाम पर बहुत से कर्मचारियों के वेतन भी रोक दिए. तहसील के सभी प्राथमिक शिक्षकों की भी पेंशन पिछले दो महीने से नहीं दी गई.
इन शिक्षकों के साथ शासकीय अधिकारियों के भी वेतन देरी से हो रहे है. जिन लोगों ने अपना सारा जीवन समाज को सुशिक्षित बनाने के लिए समर्पित कर दिया उन्हें उनकी उम्र के ६० वें वर्ष में केवल पेंशन का ही आधार है. पिछले दो महीनों से प्रलंबित पेंशन नियमित रुप से इन सेवानिवृत्त शिक्षकों को दी जाए ऐसी मांग क्रांति युवा ग्रुप के मनोज गेडाम ने गटविकास अधिकारी से की.

Related Articles

Back to top button