विदर्भ

अचलपुर उपज मंडी में गेहूं की रिकॉर्ड आवक

अमरावती-अचलपुर मार्ग का यातायात ठप

* मंडी में भी वाहनों की लंबी कतारें
परतवाडा/दि.21– अचलपुर उपज मंडी में गुरुवार को गेहूं की रिकॉर्ड आवक देखने मिली है. करीबन 16 हजार क्विंटल गेहूं की आवक रहेगी. इसमें मध्य प्रदेश का गेहूं करीबन 10 हजार क्विंटल रहने की सूत्रों की जानकारी है.
गेहूं की रिकॉर्ड आवक होने से गुरुवार को उपज मंडी में काफी समय तक अफरातफरी की स्थिति थी. अचलपुर व अमरावती मार्ग पर स्थित दोनों प्रवेश व्दारों पर यातायात ठप हो गया था. वाहनों की लंबी कतारें लग गई थी. इस कारण अमरावती व अचलपुर मार्ग का यातायात भी बाधित हो गया. इस मार्ग का यातायात सुचारु होते ही उपज मंडी परिसर में वाहनों की लंबी कतारें लग गई थी. मंडी में पैदल चलने को भी जगह नहीं मिल रही थी. अडतिया की दुकानों के बाहर कृषि माल का ढेर लगा हुआ था. काफी समय तक इस अफरातफरी के बाद वाहनों से किसानो ंका कृषि माल खाली कर वाहनों को बाहर निकाला गया. पश्चात देर रात तक अनाज की तोलाई और माल को उठाना जारी रहा. अचलपुर उपज मंडी में गुरुवार को गेहूं की रिकॉर्ड आवक होने के बावजूद अच्छे दर्जे के गेहूं को 2600 रुपए प्रति क्विंटल भाव मिले. अन्य गेहूं 2050 रुपए प्रति क्विंटल बिक्री हुआ.

* बारिश से हुआ अनाज गीला
गुरुवार को दोपह के बाद 4.30 बजे के दौरान अचानक बेमौसम बारिश ुशुरु हो गई. इस बारिश से मंडी में रखा अनाज गीला हो गया. जो ज्यादातर किसानों का था. समय पर मंडी प्रशासन व्दारा भागदौड भी की गई. लेकिन तेज हवा और बारिश के कारण काफी माल गीला हो गया.

* सर्वाधिक माल एमपी का
अचलपुर मंडी में गेहूं की आवक गुरुवार को सर्वाधिक हुई. इसमें मध्य प्रदेश का गेहूं अधिक था. कृषि माल गीला न हो इसके लिए बारिश होते ही ताडपत्री की व्यवस्था की गई. वाहनों की भीड रहने से यातायात जाम हो गया.

 

Related Articles

Back to top button