विदर्भ

सेवानिवृत्त लिपिक ने 19 लाख रुपए संपत्ती कर किया वसूल

तहसील में किया नया आदर्श निर्माण

मगरुल दस्तगीर/दि.13 – कोरोना काल में ग्रामपंचायत को सहायता करने के उद्देश्य से सेवानिवृत्त लिपिक चंदू फुसे ने दो महीने में 19 लाख रुपए की कर वसूली कर नागरिकों के सहयोग से तहसील में एक नया आदर्श स्थापित किया जिसकी सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है.
मगरुल दस्तगीर इस गांव की जनसंख्या 7 हजार 198 है. पिछले दो वर्षो से किसी प्रकार का रोजगार नहीं होने की वजह से यहां पर कर की वसूली नहीं हो पा रही थी. इसी दौरान ग्रामपंचायत का कारभार सरपंच सतीश हजारे ने अपने हाथों में लिया और चंदू फुसे की सहायता से कर वसूली किए जाने के लिए बकायादारों की सूची बनायी गई. उसके पश्चात गांव के किराना, कपडा, जनरल स्टोर, होटल व्यवसायियों पर सर्वाधिक संपत्ति कर बकाया था. जिसकी वसूली की शुरुआत की गई.
रोजाना सुबह 7 से शाम 7 बजे तक घर-घर जाकर बकायादारों को जानकारी दी गई और जिस तारीख को बकायादारों ने बुलवाया उस तारीख पर सेवानिवृत्त लिपिक चंदू फुसे व उनके सहयोगियों ने पहुंचकर कर वसूली की. जिसमें 11 लाख रुपए जलापूर्ति विभाग व सामान्य कर 8 लाख रुपए इस प्रकार से 19 लाख रुपए की वसूली की गई. पिछले अनेक वर्षो से क्षारयुक्त पानी की आपूर्ति किए जाने वाली दलित बस्ती में जलापूर्ति कनेक्शन भी दिए गए.

सेवानिवृत्त कर्मी की सहायता से हुई कर्ज वसूली

ग्रामपंचायत में संपत्ती कर की राशी से अनेकों विकास कार्य किए जाते है. कर अदा करना हर नागरिक की जवाबदारी है पिछले दो सालों से कर वसूली नहीं हो पा रही थी. सेवानिवृत्त कर्मचारी चंदू फुसे की सहायता से कर वसूली हुई है.
– सतीश हजारे, सरपंच

Related Articles

Back to top button