विदर्भ

आर्वी हत्याकांड के आरोपी निकले डकैती

वर्धा/दि.21– यहां के महेन्द्र शिंगाणे हत्याकांड में आरोपी चार युवा डकैत होने की बात पुलिस जांच के दौरान सामने आयी. कारंजा के शिक्षक मुरलीधर भोयर के घर पर उन्हें डाका डाला था. इस अपराध को आरोपियों ने कबुल किया. स्थानीय अपराध अन्वेषण विभाग ने टोली को कारागृह से ताबे में लेकर जांच के दौरान अपराध उजागर हुआ.
मुरलीधर विठोबा भोयर (शिक्षक कॉलोनी, कारंजा घा.) यह 21 जनवरी को पत्नी के साथ घर में उपस्थित रहते उनके घर की बेल बजाने पर उन्होंने दरवाजा खोला. एक युवक घर में आया व पता पूछने लगा. उसके पीछे दो अन्य घर में घुसे. उन्होंने मुरलीधर भोयर व उनकी पत्नी को धारदार शस्त्र दिखाकर बेडरुम में बंद किया. भोयर की आरोपियों के साथ झटापट होने से वे जख्मी हो गए. पश्चात अपरिचित व्यक्ति ने भोयर व उनकी पत्नी के शरीर पर के व घर के 48.5 ग्राम सोने के गहने आदि कुल 1 लाख 21 हजार 250 रुपए का माल व नकद 20 हजार रुपए लेकर नौ दो ग्यारह हो गए. इस घटना की शिकायत पुलिस स्टेशन कारंजा घा. में दाखल की गई.
तब से इन अपराधियों की खोजबीन कारंजा पुलिस के साथ स्थानीय अपराध अन्वेषण विभाग द्वारा की जा रही थी. आरोपी न मिलने के कारण कारंजा शहर के नागरिकों ने पुलिस पर विविध प्रश्न उपस्थित किए थे. आर्वी के महेन्द्र शिंगाणे हत्याकांड उजागर होने के बाद आरोपियों की जांच के दौरान उन्होंने अन्य अपराधों की कबुली दी. उस समय कारंजा के डकैती का अपराध इन्हीं आरोपियों ने किये जाने की जानकारी पुलिस को मिली. अपराध में गिरफ्तार किए गए आरोपी अक्षय सतपाल, मोहम्मद यासीन, विनोद कुथे, शेख शाहरुख, रऊफ (सभी आर्वी निवासी) का समावेश है. उन्होंने अपराध की कबुली दी. उनके पास से चोरी गया मुद्देमाल जप्त किया गया.
यह कार्रवाई उपविभागीय पुलिस अधिकारी सुनील सालुंखे के निर्देशानुसार पुलिस निरीक्षक संजय गायकवाड़, बालाजी लालपालवाले, अमोल लगड, नीरंजन वरभे, गजानन लामसे, गिरीश कोरडे, रणजित काकडे, अतुल भोयर, यशवंत गोल्हर, अभिजित वाघमारे, राजू जयसिंगपुरे आदि ने की.

 

Related Articles

Back to top button