विदर्भ

परतवाडा के कब्रस्तान से चंदन के पेड की चोरी

दो चोर रंगे हाथ गिरफ्तार

परतवाडा/दि.22 – स्थानीय सरमसपुरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रविवार को तडके गश्त लगा रहे पुलिस के दल ने मुस्लिम कब्रस्तान परिसर से चंदन के पेडों की कटाई करते हुए 2 चोरो को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. इन दोनों चोरों के पास से 25 हजार रुपए मूल्य का 100 किलो चंदन भी जब्त किया गया. दोनो चोरो के नाम कमलेश कमल उईके (22, मुंडापुर, तह. मुलताई, जि. छिंदवाडा) व रामदास पतिराम वटकर (46, सातनुर, भवानी डोह, तह. वरुड) बताए गए है.
जानकारी के मुताबिक रविवार को तडके सरमसपुरा पुलिस थाने के अधिकारी व कर्मचारी रात्रिकालीन गश्त निपटाकर पुलिस थाने की ओर आ रहे थे. तभी सुलनापुरा-निजामपुर मार्ग पर स्थित मुस्लिम कब्रस्तान के पास तडके 5.30 बजे के आसपास एक दुपहिया वाहन खडा दिखाई दिया. जिसे लेकर संदेह होने पर पुलिस के दल ने कब्रस्तान परिसर के भीतर नजर दौडाई, तो दो लोग अपने हाथ में आरी लेकर चंदन के पेडों की कटाई करते दिखे. यह देखते ही पुलिस पथक ने दोनों लोगों को तुरंत अपनी हिरासत में लिया और उनके पास से चंदन की 100 किलो गिली लकडियां, दो आरी व एक दुपहिया वाहन सहित कुल 55 हजार 100 रुपए का माल बरामद किया गया. यह कार्रवाई सहायक पुलिस उपनिरीक्षक संजय उईके, आशुतोष तिवारी व नारायण दांडेकर द्बारा की गई.

* इससे पहले भी बडे अधिकारियों के घरों से हुई है चंदन चोरी
सरमसपुरा पुलिस द्बारा पकडे गए चोरों ने पूछताछ के दौरान इससे पहले परतवाडा स्थित आईएफएस अधिकारियों के साथ ही बैप्टीस्ट चर्च सहित अन्य कुछ स्थानों से चंदन वृक्षों की कटाई व चोरी करने की बात कबूल की है. उल्लेखनीय है कि, इससे पहले अमरावती में भी कुछ आईएएस व आईपीएस अधिकारियों सहित जजों के बंगले से भी चंदन वृक्ष की चोरी हुई है. ऐसे में उन वारदातों में भी इन्हीं चोरों का हाथ था या नहीं, इसकी जांच पुलिस द्बारा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button