विदर्भ

श्री क्षेत्र नागरवाडी में संत गाडगेबाबा जयंती महोत्सव

सप्ताहभर विविध धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन

  • भक्त निवास निर्माण कार्य का हुआ भूमिपूजन

चांदूर बाजार/दि.25 – समीपस्थ श्री क्षेत्र नागरवाडी में कर्मयोगी संत गाडगेबाबा जयंती महोत्सव का आयोजन किया गया था. जिसमें 16 से 23 फरवरी तक विविध धार्मिक तथा सामाजिक उपक्रमों का आयोजन सप्ताहभर किया गया. इसी दौरान राज्यमंत्री बच्चू कडू के हस्ते 2 करोड रुपए की निधि से प्रस्तावित भक्त निवास निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी किया गया. बापू देशमुख के मार्गदर्शन में आयोजित जयंती महोत्सव में सप्ताहभर काकड आरती, सामुहिक प्रार्थना, भजन, किर्तन, हरीनाम तथा विविध शैक्षणिक व सेवाभावी उपक्रम के साथ भोजन का वितरण भी किया गया.
जयंती महोत्सव के समापन अवसर पर चांदूर बाजार के टंडन गृहउद्योग के संचालक ओमप्रकाश टंडन के हस्ते संत गाडगे बाबा की मूर्ति का महापूजन किया गया और मूर्तिजापुर के सेवक मंडल व्दारा समुचे परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया. उसके पश्चात ह.भ.प. अनंत महाराज कुंडलकर का किर्तन हुआ. उसके बाद राज्यमंत्री बच्चू कडू के हाथों भक्त निवास की प्रास्ताविक ईमारत का भूमिपूजन किया गया. साथ ही बुजुर्गो, जरुतमंदों, आदिवासी भाईयों को कंबल व महिलाओं को साडी का वितरण किया गया.
जयंती महोत्सव समापन के अवसर पर श्रीकांत देशमुख, चंद्रकांत तिडके के सहयोग से मसाला चांवल एवं चंद्रपुर के सुभाष शिंदे की ओर से कंबल तथा मूर्तिजापुर के संजय डागा, सचिन मालानी की ओर से बंदूी का प्रसाद वितरीत किया गया व प्रशांत हजारी, सागर हटवार तथा चंद्रपुर की डेबू सावली संस्था की ओर से चाय पानी की व्यवस्था की गई. इस समय दर्यापुर के विधायक बलवंत वानखडे, अकोला के सुखदेव भुतडा, गाडगेबाबा महाराज धर्मशाला मुंबई के व्यवस्थापक प्रशांत देशमुख, विद्यापीठ अध्यासन केंद्र प्रमुख दिलीप काले, नासिक के कुणाल देशमुख, सर्जेराव देशमुख, मुंबई के सागर देशमुख, प्रकाश महात्मे, गजानन देशमुख, गजानन जवंजाल उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button