विदर्भ

मोर्शी-वरूड तहसील की 27 जिप स्कूलों में बनाई जाएगी सुरक्षा दीवार

विधायक भुयार ने उपलब्ध करायी 3 करोड रु. निधि

मोर्शी/दि.7- जिला परिषद स्कूल भवनों की हालत खस्ता देखी जा रही है. इसके अलावा स्कूलों के लिए कोई सुरक्षा दीवार नहीं होने से आवारा मवेशियों के उत्पात से स्कूल परिसर में अतिक्रमण की तस्वीर हर स्कूल में देखने को मिलती है इसके चलते कई वर्षों से लंबित स्कूलों के लिए सुरक्षा दीवार निर्माण का मुद्दा विधायक देवेंद्र भुयार ने स्वीकृत किया है.
जिला परिषद के अधिकांश स्कूलों में सुरक्षा दीवारें नहीं हैं, इसलिए स्कूलों के आसपास अतिक्रमण बढ़ गया है. विधायक देवेन्द्र भुयार ने स्कूलों के चारों ओर सुरक्षा दीवार बनाने के लिए रोजगार गारंटी योजना से राशि स्वीकृत की है. इसमें से करीब 27 स्कूलों के लिए सुरक्षा दीवार बनाने का काम पूरा हो जाएगा. इससे इस शैक्षणिक वर्ष में स्कूलों की सुरक्षा हो सकेगी. स्कूलों के लिए सुरक्षा दीवार बनाने का मुद्दा कई वर्षों से लटका हुआ था. इसी बीच विधायक देवेंद्र भुयार ने इस कार्य में तेजी लायी और उक्त कार्य को महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना के तहत करने की योजना बनायी. मोर्शी वरुड तहसील के पहले चरण के 27 स्कूलों की सूची प्रस्तुत की गई. विधायक देवेन्द्र भुयार के विशेष प्रयासों से मोर्शी वरुड तहसील में स्कूलों के लिए सुरक्षा दीवारों के निर्माण के लिए महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना के तहत अभिसरण प्रारूप नुसार प्रस्ताव मंगाया गया. विधायक भुयार के प्रयास से 27 स्कूलों के सुरक्षा दीवार निर्माण हेतु 3 करोड 8 लाख रुपए मंजूर कर तकनीकी मंजूरी दी गई. जिससे जल्द ही काम की प्रत्यक्ष शुरुआत होगी, ऐसा विधायक देवेन्द्र भुयार ने बताया.
इन स्कूलों का समावेश
अभिसरण योजना के अंतर्गत मोर्शी वरूड तहसील की जिला परिषद स्कूलों को सुरक्षा दीवार मंजूर की गई है. इनमें मोर्शी तहसील के तलणी की जिप शाला, पारडी, दापोरी, दुर्गवाडा, पिंपलखुटा बडी, अंबाडा, खेड तथा वरूड तहसील के घोराड जि.प. शाला, पांढरघाटी, परसोडा, लिंगा, खापरखेडा, भेमडी बडी, आलोडा, टेंभुरखेडा, पवणी, जामठी, सातनुर, रवाला, भवानी डोह, जामगाव (ख.), बाहादा, ममदापुर, खानापुर इन जिला परिषद स्कूलों की सुरक्षा दीवार के लिए 3 करोड 8 लाख रुपए मंजूर किए गए है.

Related Articles

Back to top button