विदर्भ

टीकाकरण केंद्र पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का सेवा कार्य

चिलचिलाती धूप में कतार में खडे नागरिकों की कर रहे सहायता

धामणगांव रेल्वे/दि.7 – जनसेवा यही ईश्वर की सेवा है यही उद्देश्य को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अमरावती जिला ग्रामीण धामणगांव रेल्वे की ओर से ग्रामीण अस्पताल, धामणगांव रेल्वे में सेवा देने का उल्लेखनीय व सेवाभावी कार्य संघ के स्वयंसेवक कर रहे है. कोरोना काल में अपनी जान हथेली पर लेकर ग्रामीण अस्पतालों में सेवाएं दे रहे संघ के स्वयंसेवकों की सर्वत्र सराहना हो रही है.
वर्तमान में धामणगांव रेल्वे के ग्रामीण अस्पताल में कोविड-19 का टीकाकरण शरु है. धामणगांव रेल्वे में टीकाकरण का एक ही सेंंटर है जिससे यहां ग्रामीण अस्पताल में टीका लगवाने इच्छूक नागरिकों की भारी भीड उमड रही है. ऐसे में चिलचिलाती धूप में पंजीयन, पानी की व्यवस्था व कूपन पाने के लिए जारी भागदौड, ग्रामीण अस्पताल परिसरों में भीड व वाहनों का ताफा इन सभी का नियोजन करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के धामणगांव तहसील के कार्यकर्ताओं ने काम शुरु कर दिया है.
नागरिकोें की धूप से सुरक्षा के लिए ग्रीन नेट, टीकाकरण के लिए लगने वाली कतारों का सुचारु नियोजन, बैरिकेट्स लगाना, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना, प्रतिरोधक दवाईयों का छिडकाव , पंजीयन कक्ष में टीका लगवाने इच्छूकों का पंजीयन करना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सूचनाएं देना मास्क लगाना अनिवार्य है, ऐसी विनती नागरिकों से करना आदि कई सुविधाओं का सुचारु रुप से नियोजन करने में स्वयंसेवकों की टीम बनाई गयी है. इसमें प्रत्येक स्वयंसेवक नियोजित तरीके से सेवा दे रहा है. ऐसा सुखद, सराहनीय सेवा कार्य यहां देखने मिला है.

संघ सेवकों का उल्लेखनीय कार्य : डॉ. साबले

आरएसएस के स्वयंसेवकों ने टीकाकरण के समय बहुत सुंदर व उल्लेखनीय सहयोग ग्रामीण अस्पताल, धामणगांव रेल्वे में दिया है. स्वयंसेवको का यह सेवाभावी कार्य सराहनीय है, ऐसा वैद्यकीय अधीक्षक डॉ. महेश साबले ने बताया.

Related Articles

Back to top button