विदर्भ

आतंकियों के निशाने पर शिरडी

दुबई से आए आतंकी ने रेकी करने की बात कबूली

अहमदनगर/दि.16 – महाराष्ट्र के प्रसिद्ध तीर्थ स्थान शिरडी पर टेररिस्ट अटैक करने के लिए साजिश रची जा रही है. दुबई से अरेस्ट किए गए एक टेररिस्ट से पूछताछ में यह बात सामने आई. इस आतंकवादी ने शिरडी आकर रेकी करने की बात कबूल की. गुजरात एटीएस की ओर से पाकिस्तान से जुड़े दहशतगर्द संगठन से संबंधित आतंकियों को हिरासत में लिया गया था. उनसे पूछताछ में यह बात सामने आई कि आतंकियों की नजर में असंख्य लोगों के लिए श्रद्धास्थान साई बाबा का मंदिर भी था.
दुबई से अरेस्ट किए गए आरोपियों में मौलाना शब्बीर पठान, अयूब झबरवाला, मौलाना गनी उस्मानी शामिल हैं. इन लोगों ने सुरेश चव्हाण के मूल स्थान शिरडी के घर की रेकी करने की बात कबूली. इन आतंकियों के पास से अवैध हथियार, विस्फोटक और गोला बारुद बरामद किए गए. गुजरात एटीएस के दावे के मुताबिक अरेस्ट किए गए आतंकियों का संबंध पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन से है. गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है.

अवैध शस्त्र व विस्फोटक भी बरामद

जिस दहशतगर्द संगठन से ये आतंकी जुड़े है उसका नेटवर्क पाकिस्तान में है. आतंकियों से पूछताछ में शिरडी के मूल निवासी और फिलहाल दिल्ली में एक हिंदी न्यूज चैनल के संपादक के घर और ऑफीस की रेकी किए जाने की बात भी सामने आई. सूत्रों के मुताबिक उनके शिरडी स्थित निवास और दिल्ली के ऑफीस में रेकी की गई. गुजरात एटीएस ने आतंकियों से अवैध शस्त्र और विस्फोटक भी बरामद किए. पहले भी कई बार शिरडी संस्थान को धमकी भरे कॉल्स और मेल आ चुके हैं. इस नई साजिश के खुलासे के बाद से मंदिर प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत कर दिया.

Related Articles

Back to top button