विदर्भ

पचमढी में लगेगा शिवरात्रि मेला

3 से 12 मार्च के बीच होगा आयोजन

नागपुर/दि.17 – विदर्भ मेंं भक्तों के आराध्य भगवान भोेलेनाथ के पचमंढी स्थित महादेव मंदिर में शिवरात्रि के मौके पर आयोजित होनेवाले मेला को मध्यप्रदेश प्रशासन ने हरी झंडी प्रदान कर दी है. यह मेला 3 से 12 मार्च के बीच आयोजित किया जायेगा. गत वर्ष कोरोना के कारण मेले का आयोजन रद्द कर दिया था. इस बार भी दोबारा शुरू हुई कोरोना की लहर के चलते आयोजन रद्द होने की आशंका जताई जा रही थी, मगर हाल ही में होशंगाबाद में हुई बैठक में मेले का आयोजन करने की अनुमति प्रदान की गई है. इस संबंध में रविवार को होशंगाबाद के कलेक्टर धनंजय सिंग की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया था. इस संबंध में रविवार को होशंगाबाद के कलेक्टर धनंजय सिंग की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया था. इस मौके पर अपर कलेक्टर मनोज सरेआम प्रमुख रूप से उपस्थित थे. इसके अलावा नागपुर में स्थित कुछ संगठनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे.

गत वर्ष थी पाबंदी

पचमढी में हर वर्ष नागपंचमी पर नागद्बार का मेला और शिवरात्रि के मौके पर मेला आयोजित किया जाता है . गत वर्ष इन दोनों मौको पर भक्तों को पचमढी में आने से रोक दिया गया. बडी संख्या में भक्तो को वापिस लौटना पडा था. इस बार आई खबर ने शिवभक्तों में उत्साह का संचार कर दिया है. विदर्भ के नागपुर समेत सभी जिलों से बडी संख्या में लोग भगवान महादेव के दर्शनों के लिए पचमढ पहुंचते है.

करे नियमोें का पालन

महादेव नागद्बार यात्रा बचाओ कृति समिति के कार्याध्यक्ष उमाकांत झाडे ने बताया कि कोरोना नियमों के तहत मेले के आयोजन को अनुमति प्रदान की गई है. नियमों के अनुसार भक्तों को मास्क लगाना, सैनिटायजर का उपयोग करना, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना बंधनकारक रहेगा. उन्होंने नागपुर से आनेवाले भक्तों से कोरोना नियमों का कडाई से पालन करने की अपील की है.

Related Articles

Back to top button