विदर्भ

ऐन ग्रीष्मकाल में बिजली ग्राहकों को झटका

दरवृद्धि का निर्णय रद्द करने विधायक भुयार का प्रयास

* सीएम शिंदे को प्रेषित किया पत्र
मोर्शी/दि.4– महाराष्ट्र में बिजली खरीदी महंगी पडने पर भी बिजली खरीदी की जाती है. दरवृद्धि, अकार्यक्षमता, चोरी, गडबडी को मान्यता व प्रोत्साहन देने वाली कार्यपद्धति को महावितरण ने बंद करना चाहिए. राज्य सरकान ने भी इसमें राज्य के तमाम बिजली ग्राहकों के हित की दृष्टि से तुरंत हस्तक्षेप करके बिजली दरवृद्धि का निर्णय रद्द करने की मांग मोर्शी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक देवेंद्र भुयार ने सीएम शिंदे से पत्र द्वारा की है.

पत्र में कहा गया है कि, सवाल केवल बिजली ग्राहकों के हित का नहीं, बल्कि इस बिजली दरवृद्धि से राज्य का विकास थम सकता है.शिंदे-फडणवीस सरकार ने राज्य के किसान, आम जनता के प्रति अपनेपन को केवल बोलने से दिखाने के बजाय सीधे कृति से दिखाने का समय आ गया है. 1 अप्रैल से शुरु नए वित्त से राज्य के बिजली ग्राहकों के बिजली बिल में लगभग 7.50 प्रतिशत से बढोतरी होने से बिजली ग्राहकों में सरकार के प्रति रोष निर्माण हो रहा है. राज्य सरकार ने बिजली दरवृद्धि का निर्णय रद्द कर बिजली ग्राहकों को राहत देने की मांग विधायक भुयार ने सीएम शिंदे से की है.

महाराष्ट्र राज्य से अधिक पडोसी गुजरात, मध्य प्रदेश में बिजली के दर 35 प्रतिशत से कम है. वहां बिजली दर के लिए किस मॉडेल का इस्तेमाल किया जाता है, इसका अभ्यास उक्त राज्यों में जाकर करके अपने राज्य में इसका कैसे उपयोग किया जा सकता है, इस बारे में सरकार ने अभ्यास करनेे की जरूरत है.
-देवेंद्र भुयार, विधायक

Related Articles

Back to top button