विदर्भ

सिंधी समाज ने हर संभव दिया सहयोग

  • महिला बाल कल्याण मंत्री यशोमती ठाकुर का प्रतिपादन

  • हर मोड पर सिंधी समाज का मिला साथ- डॉ. देशमुख

नागपुर प्रतिनिधि/दि.३१ – हाल ही में दी जेंटलमेन वेब लाइव शो के ४० वें एपीसोड का आयोजन किया गया. दी जेंटलमेन वेब लाईव शो का आयोजन विश्व सिंधी सेवा संगम व सुहानी सिंधी के संयुक्त तत्वावधान में हुआ. इस लाईव शो में अमरावती की जानी मानी दो हस्तियों ने सहभाग लिया. इनमें महाराष्ट्र राज्य के महिला व बाल विकास मंत्री एड. यशोमती ठाकुर और पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख का समावेश रहा. सबसे पहले एॅड. यशोमती ठाकुर को स्क्रीन पर आमंत्रित किया गया. इस समय यशोमती ठाकुर ने कहा कि वे सिंधी समाज की काफी जबर्दस्त प्रशसंक है.
उन्होंने कहा कि आप सभी से हमेशा नया सीखने का मौका मिला है. वे बहुत ही साधारण परिवार से थी. उनकी जिन्दगी काफी संघर्षपूर्ण रही. उन्हें सांसारिक सुख भी काफी कम मिला है. शादी के ६ साल बाद ही उनके पति का निधन हो गया. उस समय उनके दो छोटे बच्चे केवल साढ़े तीन और साढ़े चार के थे. उनके स्वर्गवास से मुझे लगा कि अब आगे की जिन्दगी कैसे कटेगी. इस समय मेरे पिताजी ने मुझे धाडस बंधाया और कहा जिन्दगी में रोना नहीं बल्कि आगे बढऩा है.
पति के स्वर्गवास के बाद १६-१७ दिन के बाद मैंने जिन्दगी में आगे बढऩे का फैसला किया और आज भी यह बरकरार है. इस दौरान ठाकुर ने सिंधी समाज की सराहना की. उन्होंने कहा कि यह समाज हमेशा से ही मेहनती और विनम्र रहा है. इस समय पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख ने भी अपने जीवन के अहम पहलुओं के बारे में भी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि नागपुर मेडिकल कॉलेज से उन्होंने एमडी की पढ़ाई पूरी करने के बाद डॉक्टरी पेशे से जुड़े वे अपने शिक्षाकाल से ही छात्र नेता के रूप में प्रसिध्द हुए. उनकी राजनीति की शुरूआत कांग्रेस के युवा मोर्चा संगठन से हुई.कांग्रेस से ही उन्होंने चुनाव लडा और जीता. लेकिन राष्ट्रपति के बेटे को उनके निर्वाचन क्षेत्र से टिकिट देने से उनका दिल दुखा. जिसके बाद नितिन गडकरी और देवेन्द्र फडणवीस से अच्छे संबंध होने से भाजपा में प्रवेश लिया. उनके ही कहने पर भाजपा से चुनाव लड़ा और चुनाव जीतकर मंत्री बनकर आम जनता के लिए काम किया है. सिंधी समाज ने उनको हर संभव सहयोग दिया है. आज सिंधी समाज के छात्र शिक्षा क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रहे है. बड़ी संख्या में शिक्षा लेकर बड़े बड़े ओहदो तक पहुंच रहे है. सिंधी समाज राजनीति के क्षेत्र में भी अपनी छाप छोड़ रहा है. देश में अनेक स्थानों पर सिंधी समाज के उम्मीदवारों ने चुनाव में जीत हासिल की. इस वेब लाईव शो में डॉ. राजू मनवानी,प्रताप मोटवानी, भारती छाबरिया ने सहभाग लिया.

Related Articles

Back to top button