विदर्भ

बहन से छेडखानी : गुंडे की हत्या

उप्पलवाडी व यशोदा नगर के दो हत्याकांड से दहली उपराजधानी

नागपुर प्रतिनिधि/दि.२० – बहन के साथ छेडखानी करने वाले तडीपार गुंडे की भाई और साथियों ने मिलकर हत्या कर डाली. यह सनसनीखेज घटना बीते रविवार की रात 10.30 बजे उप्पलवाडी के ईट भट्टी चौक परिसर में घटी. दूसरी घटना यशोदा नगर के बीनाकी में घटी. पिता का अंत्यसंस्कार कर लौटने के बाद गाडी का धक्का लगने के कारण पर नाबालिग युवक ने चाकू से सपासप वार कर एक व्यक्ति की हत्या कर डाली. एक ही दिन दो हत्या की घटना से उपराजधानी दहल गई.
दिपक उर्फ गोलू देशराज राजपुत (26, कडू लेआउट) यह मरने वाले तडीपार गुुंडे का नाम है. मृतक के खिलाफ 6 से अधिक अपराध दर्ज है. पिछले वर्ष उसे तडीपार किया गया था. इस मामले में कपील नगर पुलिस ने हत्या का अपराध दर्ज कर दो हत्यारों को गिरफ्तार किया है. तुषार सुनील गजभिये (24,तक्षशिला नगर) और प्रेमचंद उर्फ टोनी मारोतकार (23, स्वामी नगर) यह गिरफ्तार किये गए दोनों हत्यारों के नाम है. जानकारी के अनुसार गोलु तडीपार था फिर भी नागपुर में रहता था. परिसर में दादागिरी करते हुए युवतियों को छेडता था. पिछले कुछ दिनों से गोलु तुषार की बहन को छेडने लगा था. तुषार ने उसे समझाने का काफी प्रयास किया मगर उसके बाद भी वह तुषार की बहन को छेडता था. रविवार की रात तुषार ने मित्र प्रेमचंद की सहायता से गोलू की हत्या का षडयंत्र रचा. पार्टी करने के बहाने ईट भट्टी चौक पर गोलू को ले गए और धारदार हथियार से गोलु पर सपासप वार कर दिये. इस हमले में गोलु की मौत हो गई. इसके बाद तुषार ने ही एक पुलिस कर्मचारी को घटना की जानकारी दी. खबर मिलते ही कपील नगर पुलिस की टीम घटनास्थल पहुंची. तुषार और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया.
दूसरी घटना यशोदा नगर के बीनाकी में घटी. 17 वर्षीय नाबालिग बालक के पिता का निधन हुआ. पिता के पार्थिव पर अंत्यसंस्कार की प्रक्रिया निपटाने के बाद लडका व उसका मित्र शुभम वंजारी (21) दोनों मोपेड से घर वापस आ रहे थे. इस समय राजू मारोती रंभाड (41) एक नागरिक को पता बता रहा था. मोपेड का धक्का राजू को लगा. राजू ने नाबालिग लडके को फटकार लगाई. नाबालिग लडके ने राजू के साथ विवाद किया और इसके बाद नाबालिग लडका घर गया, चाकू साथ में लेकर वापस लौटा, इसके बाद राजू पर सपासप चाकू से वार कर दिये. खून से लतपथ होकर राजू जमीन पर ढेर हो गया. उसके बाद नाबालिग लडका और उसका दोस्त फरार हो गया. पुलिस ने राजू को मेयो अस्पताल में इलाज के लिये लाया. मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी. डॉक्टर ने राजू को मृत घोषित किया. पुलिस ने हत्या का अपराध दर्ज कर शुभम को गिरफ्तार किया. नाबालिग हत्यारे को कब्जे में लिया गया. राजू निजी काम करता था, उसके पीछे पत्नी और दो बच्चे है.

  • दो दिन में तीन हत्या

उपराजधानी में हत्या की घटनाएं लगातार शुरु है. पिछले दो दिनों में तीन हत्या की घटनाओं अंजाम दिया गया. अंडा कर्री न बनाने के कारण निक्की गायकवाड ने बनारसी नामक युवक की हत्या कर दी. यह घटना मानकापुर में घटी. इसके बाद रविवार को केवल 2 घंटे में गोलू नामक गुंडे और एक व्यक्ति की हत्या की गई.

Related Articles

Back to top button