विदर्भ

दो बुकी सहित छह सटोरिये गिरफ्तार

आईपीएल क्रिकेट सट्टा में जिले की पहली कार्रवाई

परतवाड़ा/अचलपुर/ दि.4 – विगत 31 मार्च से शुरू हुए इंडियन प्रीमियम लीग क्रिकेट मैच को लेकर मोबाइल के माध्यम से सट्टा खेले जाने का नया फंडा शहर के साथ पूरे जिले में शुरू होने की जानकारी स्थानीय पुलिस की छापेमारी के बाद सामने आई है.ग्रामीण पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाधिकारीयो को क्रिकेट सट्टा खेलते और उन्हें सट्टा खिलाते बुकिओ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे रखे है. 2 अप्रैल को पुलिस को अपने खबरियों से जानकारी मिली कि कुछ युवक मोबाइल पर ऐप डाऊनलोड कर आईपीएल सट्टा खेल रहे है.पुलिस ने मामले की बारीकी से तसदीक करने के बाद दो बुकी समेत 6 क्रिकेट सटोरियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. आईपीएल क्रिकेट सट्टे के मामले में यह जिले की पहली कार्रवाई मानी जा रही है.
आयुष संजय हरदे (19, हरदेनगर, मिल कॉलोनी), निकुंज राजेश खंडेलवाल (22, चावलमंडी, अचलपुर), लक्ष्मण प्रभाकरराव जिसकार (विदर्भ मिल, जूनी चाल), किशोर पांडुरंग फनसे (समर्थ कॉलोनी, देवमाली) इन चार को सट्टा खेलते हुए गिरफ्तार किया.सटोरियों के पास से 68 हजार रुपये मूल्य के पांच मोबाइल और नगदी 4530 रुपये इस प्रकार कुल 72530 रुपए का माल जब्त किया गया.सटोरियों से ही मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने कल 3 अप्रैल को संकेत शरद शेलके (ब्राम्हण सभा कॉलोनी) और राम प्रकाश शर्मा (कश्यप पेट्रोल पंप के पीछे, परतवाडा) इन दोनों को भी गिरफ्तार किया है. संकेत और राम यह दोनों भागीदारी में क्रिकेट बुकी का व्यवसाय कर रहे है. दोनों के द्वारा क्रिकेट सट्टा खेलने के इच्छुक युवकों को सट्टे का ऐप डाऊनलोड करके दिया जाता. यहीं लोग युवकों को यूजरनेम और पासवर्ड भी उपलब्ध करवाते है. अब तक 30 से 40 युवकों को यूजरनेम-पासवर्ड दिए जाने की प्राथमिक जानकारी पुलिस को मिली है. कल पुलिस ने खोजबीन करते हुए इन दोनों को गिरफ्तार किया.
परतवाडा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस आईपीएल सट्टा खेलते व बुकी व एजेंट आदि सभी की गोपनीय जानकारी एकत्रित करने का कार्य कर रही है. इस प्रकार मोबाइल पर अथवा ऑनलाइन सट्टा खेल रहे सभी पर कभी भी कार्रवाई होने की जानकारी पुलिस ने दी है.पुलिस की सटोरियों पर कड़ी नजर है. पुलिस को जानकारी है कि हाल ही में शुरू हुए आईपीएल क्रिकेट में सट्टे को बड़े पैमाने में खेला जा रहा है. युवा पीढ़ि को प्रलोभन दिखाकर बुकिओ द्वारा ऐप डाऊनलोड करके यूजरनेम और पासवर्ड दिए जा रहे.आज हुए मैच के लेनदेन का हिसाब दूसरे दिन नगदी में अथवा फोन पे, गूगल पे के माध्यम से किया जाता है.किसी भी सूरत में बुकी के अथवा लगवाड़ी करते व्यक्ति के बैंक अकाउंट में पैसा जमा नही कराया जाता.सारा लेनदेन नगद स्वरूप में होने की जानकारी भी पुलिस को है. आईपीएल सट्टे में इस वर्ष की यह जिले की पहली बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. उक्त छापामारी ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव, एसडीपीओ अतुल नवगीरे के मार्गदर्शन में थानेदार संदीप चौहान, पुलिस उपनिरीक्षक मनोज कदम, नायक पुलिस कांस्टेबल सुधीर, नापोकां मनीष, नापोकां उमेश, पोकां विवेक, पोकां जितेश, पोकां घनश्याम द्वारा की गई.

सूचना दे, नाम गुप्त रहेंगा
पुलिस ने परतवाडा के सभी नागरिको को आव्हान किया है कि इस वक्त जुड़वाशहर में बड़ी संख्या में आईपीएल क्रिकेट सट्टा खेला जा रहा है.सट्टे के खिलाफ पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करने की मंशा बना रखी है.यदि किसी व्यक्ति को शहर में कही भी सट्टा खेलने की अथवा किसी बुकी की जानकारी मिलती है तो तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दे.जानकारी देंनेवाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जायेगा.

 

Related Articles

Back to top button