विदर्भ

चिखलदरा में अभी भी स्कायवॉक का काम अधूरा

निर्माणकार्य से जुडी आवश्यक मंजूरी मिलने का इंतजार

* पांच साल बाद भी काम नहीं हुआ, रोप-वे की लंबाई 407 मीटर
* गोराघाट पॉईंट से हरिकेन के बीच हो रहा निर्माण
चिखलदरा/दि. 16– विदर्भ का नंदनवन माने जानेवाले पर्यटन नगरी चिखलदरा में 2019 में सिंगल रोप-वे स्कायवॉक की नीव रखी गई थी. लेकिन इसके निर्माणकार्य से जुडी आवश्यक मंजूरी न मिलने से इसका काम अब तक पूर्ण नहीं हो पाया है. जबकि स्कायवॉक का निर्माणकार्य दो वर्ष में पूर्ण होना चाहिए था. यह स्कायवॉक गोराघाट पॉईंट से हरिकेन के बीच बनाया जा रहा है. इस सिंगल रोप-वे की लंबाई 407 मीटर है.

* 40 करोड रुपए पर पहुंच गई लागत
इस स्कायवॉक का काम 34.34 करोड रुपए में पूर्ण होना था. लेकिन समय पर काम पूर्ण न होने से इसकी लागत 40 करोड रुपए पर पहुंच गई है. इसका काम 70 प्रतिशत तक पूर्ण हो गया है. जहां पर स्कायवॉक बनना है, वह जमीन वनविभाग अंतर्गत आती है. जिसकी मंजूरी भी मिल गई है. लेकिन फिर भी यह काम डेढ साल से बंद पडा है. सूत्रों के अनुसार तकनीकी मंजूरी मिलने के बाद काम शुरु किया जाएगा. संभावना जताई जा रही है कि, बारिश के मौसम के बाद यह काम पूरा हो सकेगा.

* निवेश करनेवाले परेशान
पर्यटन नगरी में रोप-वे स्कायवॉक बनने से यहां बडी संख्या में पर्यटक पहुंचेगे. जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा. लेकिन यह काम अभी तक पूर्ण नहीं हुआ है. यह भी कहा जा रहा है कि, इस स्कायवॉक का काम 2024 के बाद ही शुरु हो पाएगा. अनेक लोगों ने अपना व्यवसाय शुरु करने के लिए यहां जमीन भी खरीद ली है. लेकिन स्कायवॉक काम पूरा न होने से निवेश करनेवाले परेशान हो गए है.

Related Articles

Back to top button