मुख्य समाचारविदर्भ

सैनिक प्रशिक्षण केंद्र में सैनिक ने लगाई फांसी

कामठी-कन्हान मार्ग के ऑफिसर मेस परिसर की घटना

नागपुर/ दि.24– नए कामठी पुलिस थाना क्षेत्र के कामठी-कन्हान मार्ग पर स्थित ऑफिसर मेस परिसर में एक सैनिक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह घटना सुबह 8 बजे उजागर हुई है. विवेककुमार अखिलेश रॉय यह मृत सैनिक का नाम बताया गया है.
नए कामठी पुलिस ने दी जानकारी के अनुसार कामठी स्थित सैनिक प्रशिक्षण केंद्र के 414 कंटोनमेंट ऑफिसर मेस परिसर में बीते 6 महिनों से सैनिक प्रशिक्षण के लिए आये विवेककुमार अखिलेश रॉय (27, बोरवायस, संत कबीर नगर, उत्तर प्रदेश) ने आज सुबह 6 बजे ऑफिसर मेस परिसर में कडू निम के पेड की टहनी से नायलॉन की रस्सी बांधी. उसके सहारे फांसी लगा ली. यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है.
तत्काल अन्य सैनिकों ने घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी. वरिष्ठ अधिकारियों ने लाश नीचे उतारकर कामठी उपजिला अस्पताल में इलाज के लिए ला. मगर डॉक्टरों ने जांच कर मृत घोषित किया. इस घटना की जानकारी नए कामठी पुलिस थाने में दी गई. दुय्यम पुलिस निरीक्षक मंगेल काले, हेडकाँस्टेबल दिलीप कुमरे ने घटनास्थल का पंचनामा कर आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया. सैनिक व्दारा की गई आत्महत्या का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है. सैनिक के परिवार को जानकारी दी गई. पोस्टमार्टम के बाद लाश परिजनों को सौंपी जाएगी, ऐसा पुलिस ने बताया.

 

Related Articles

Back to top button