विदर्भ

सोंटू के वकील का मोबाइल पुलिस द्बारा जब्त

शिकायत वापिस लेने हेतु व्यापारी पर डाल रहा था दबाव

नागपुर/दि.19– ऑनलाइन जुए के जरिए 58 करोड रुपए की जालसाजी करने के मामले में अनंत उर्फ सोंटू नवरतन जैन के खिलाफ दी गई शिकायत को वापिस लेने के लिए शिकायतकर्ता व्यापारी विक्रांत अग्रवाल पर अलग-अलग जरियो व तरीकों से दबाव डाला जा रहा है. ऐसी शिकायतें विगत कुछ दिनों से सामने आ रही है. वहीं अब सोंटू के एक वकील मित्र द्बारा विक्रांत अग्रवाल पर दबाव डाले जाने की जानकारी सामने आयी है. जिसके चलते पुलिस ने उक्त वकील का मोबाइल जब्त कर लिया है और उसे जल्द ही जांच के लिए बुलाया जाएगा. ऐसा एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी द्बारा बताया गया है.
बता दें कि, सोंटू ने डायमंड एक्सचेंज डॉट कॉम नामक लिंक भेजकर एक व्यापारी को जमकर चूना लगाया था. वहीं जिस नंबर से वह लिंक भेजी गई उक्त नंबर अपना नहीं रहने का दावा सोंटू ने पुलिस के सामने किया. ऐसे में पुलिस ने जब और अधिक जानकारी निकाली, तो पता चला कि, इस मामले में अपराध दर्ज होने के बाद इसी नंबर से सोंटू ने करीब 3 बार अपने वकील मित्र के साथ वॉटसएप चैटिंग की थी. पश्चात उसी वकील ने शिकायत वापिस लेने के लिए अग्रवाल पर दबाव बनाया था. साथ ही एक बार व्यक्तिगत तौर पर मिलकर उस वकील ने शिकायत वापिस नहीं लेने पर नतीजे अच्छे नहीं होने की धमकी भी दी थी. उधर मोबाइल को लेकर पूछताछ करने पर सोंटू ने पुलिस को पहले बताया कि, उसका मोबाइल दुबई एयरपोर्ट पर घूम गया था. साथ ही उसने यह भी बताया था कि, वह अपना लैपटॉप दुबई के होटल के कमरे में भूल गया. इस मामले से संबंधित यह दोनों महत्वपूर्ण सबूत अब तक पुलिस के हाथ नहीं लगे है.
* एनसीबी का अधिकारी भी रडार पर
विशेष उल्लेखनीय है कि, सोंटू की जांच पडताल जारी रहने के दौरान नार्कोटीक्स कंट्रोल ब्यूरो यानि एनसीबी का एक अधिकारी नागपुर पहुंचा था. जो वर्धा मार्ग स्थित होटल रेडिसन ब्ल्यू में रुका था. साथ ही इस दौरान इस अधिकारी ने जांच प्रक्रिया में शामिल अधिकारियों सहित करीब 10 लोगों से संपर्क किया. इस जानकारी के सामने आने पर पुलिस विभाग में भी हडकंप मच गया और अब यह अधिकारी भी पुलिस के रडार पर आ गया है. पता चला है कि, यह अधिकारी मूलत: हरियाला का निवासी है. जो सीमा सुरक्षा दल से सेवानिवृत्त हुआ था.

Related Articles

Back to top button