विदर्भ

दक्षिण पूर्व मध्य रेल मंडल प्रबंधक कार्यालय की इमारत कल होगी सील

७ कोरोना संक्रमित मिलने के बाद उठाया कदम

नागपुर/दि. ६.- दक्षिण पूर्व मध्य रेल मंडल प्रबंधक कार्यालय की प्रशासकीय इमारत शुक्रवार को सील होगी. कार्यालय व इसके कंट्रोल आफिस में कुल 7 कोविड-19 पॉजीटिव मिलने के बाद ये कदम उठाया गया है.
इस कार्यालय में संक्रमण का ये सिलसिला केवल एक दिन में नहीं बल्कि बीते 7 दिन से जारी है. गुरुवार को संक्रमितों की संख्या बढ़ती हुई पाए जाने पर डीआरएम कार्यालय की पहली मंजिल सील करवाकर इसे पूरी तरह सैनिटाइज करवाया गया. इस दिन कार्यालय की अन्य मंजिलों पर कामकाज जारी रहा. बताया गया है कि तीन दिन पहले डीआरएम कार्यालय के प्रथम तल पर एक कर्मचारी कोविड-19 पॉजीटिव पाया गया था. इसके अलावा बीते आठ दिनों में कंट्रोल आफिस में अलग-अलग दिन पांच कर्मचारी संक्रमित पाए गए.
गुरुवार को डीआरएम कार्यालय की पहली मंजिल में कामकाज पूरी तरह बंद करवाकर इसे सैनिटाइज किए जाने से अन्य कर्मचारी भी सकते में आ गए. गौरतलब है कि दपूम रेलवे ने भी कोविड-19 के असर वाले दौर में अतिआवश्यक सामग्रियां देश के विभिन्न हिस्सों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है.
इसके अलावा अब तक की सबसे लंबी (करीब 3 किमी.) गुड्स ट्रेन (शेषनाग) भी दौड़ाई. ये सब कर्मचारियों के योगदान के बगैर संभव नहीं था. बहरहाल, ड्यूटी के दौरान संक्रमण की आशंका भी लगातार बनी हुई थी.
शुक्रवार को डीआरएम कार्यालय सील करते हुए चारों मंजिलों को पूरी तरह सैनिटाइज किया जाएगा. इसके बाद शनिवार व रविवार को भी छुट्टी के दिन होने के चलते ये प्रक्रिया चलेगी. शुक्रवार को सभी कर्मचारी घर से काम करेंगे. कंट्रोल आफिस में 50 फीसदी ही कर्मचारियों की मौजूदगी के साथ इस आफिस को भी लिफ्ट व सीढिय़ों सहित सैनिटाइज करवाया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button