विदर्भ

कोरोना टीकाकरण को विदर्भ में उत्स्फूर्त प्रतिसाद

भंडारा जिला तीसरे व गोंदिया जिला छठवें क्रमांक पर

नागपुर/दि.22 – संपूर्ण देशभर में 100 करोड लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण कर इतिहास रचा गया. जिसमें विदर्भ के पांच जिलों मेंं भी कोरोना टीकाकरण को उत्स्फूर्त प्रतिसाद दिया गया. मुंबई व पुणे के बाद टीकाकरण में भंडारा जिला तीसरे व गोंदिया जिला छठवें क्रमांक पर है तथा चंद्रपुर 11, नागपुर 12 व वर्धा 13 वें क्रमांक पर है. नागपुर जिले में कोरोना की पहली लहर कम होने के पश्चात 17 जनवरी से कोरोना प्रतिबंधात्मक टीकाकरण की शुरुआत की गई. पहले चरण में हेल्थ वर्कर, दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर उसके पश्चात 60 वर्ष के जेष्ठ नागरिकों का टीकाकरण किया गया है.
तीसरे चरण में 45 वर्ष के नागरिकों के टीकाकरण की शुरुआत 1 अप्रैल से की गई. 21 जून से पांचवे चरण में 18 वर्ष के युवक व युवतियों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई जिसमें टीकाकरण को विदर्भ में गति मिली. जनसंख्या के 65 फीसदी लोगों का टीकाकरण किया गया.

शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य

विदर्भ के छह जिलों में से पांच जिलों में टीकाकरण का उत्कृष्ट कार्य किया गया है. भविष्य में शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण किए जाने के लिए प्रयास किए जा रहे है.
– डॉ. संजय जयस्वाल, उपसंचालक स्वास्थ्य विभाग नागपुर

अमरावती जिला 27 वें क्रमांक पर

अमरावती जिले में 52.50 प्रतिशत टीकाकरण किया गया है. जिसमें राज्य में जिला 27 वें क्रमांक पर है. बुलढाणा जिले में 61.36 प्रतिशत टीकाकरण किया गया है. बुलढाणा जिला राज्य में 28 वें क्रमांक पर तथा यवतमाल जिले में 91.23 प्रतिशत टीकाकरण किए जाने से यवतमाल जिला 30 वें तथा अकोला जिले में 50 प्रतिशत से भी कम टीकाकरण किया गया है. जिसमें अकोला जिला 32 वें क्रमांक पर है.

Related Articles

Back to top button