विदर्भ

तिवसा में निर्माण किया जाएगा एसटी बस डिपो

सांसद नवनीत राणा की मांग पर राज्य के मुख्यमंत्री शिंदे ने दिए प्रस्ताव पेश करने के निर्देश

तिवसा/दि.5- पिछले अनेक वर्षो से तिवसा में एसटी डिपो के निर्माण की मांग नागरिकों व्दारा की जा रही थी. नागरिकों की इस मांग को देखते हुए सांसद नवनीत राणा ने तिवसा में स्वतंत्र बस डिपो, चालक व वाहक के लिए विश्रामगृह व बस डिपो में पुलिस चौकी का निर्माण करने का अनुरोध राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से किया हैं. मुख्यमंत्री ने तत्काल इस संबंध में प्रस्ताव पेश करने के निर्देश एसटी महामंडल को दिए हैं. इस कारण अब जल्द ही तिवसा में बसस्टैंड का रुपातंरण एसटी डिपों के रुप में होगा ऐसी जानकारी युवा स्वाभिमान के जिला उपाध्यक्ष धीरज केने ने दी हैं.
जानकारी के मुताबिक तिवसा बसस्टैंड परिसर 11 एकड की जगह में फैला हैं. इसमें से वर्तमान में केवल 4 एकड परिसर का इस्तेमाल किया जा रहा हैं. इस जगह पर बसस्टैंड की इमारत हैं. तिवसा अमरावती जिले की अंतिम तहसील हैं. 15 किमी. बाद वर्धा जिले की सीमा शुरु होती हैं. तलेगांव में बस डिपो उपलब्ध हैं. तिवसा में एसटी बस में कोई खराबी आई तो यहां से 35 किमी. दूरी पर बस दुरुस्ती के लिए चांदूर रेलवे बस डिपों में बस को भेजना पडता हैं. इस कारण एसटी बस को दुरुस्त होने में अधिक समय लगता हैं और बस फेरियों की संख्या कम हो जाती हैं. परिणामस्वरुप क्षेत्र के नागरिकों को असुविधा का सामना करना पडता हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए सांसद नवनीत राणा ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात कर तिवसा में एसटी बस डिपों के निमार्ण को लेकर ज्ञापन सौंपा. इसे मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लेते हुए एसटी महामंडल को तत्काल प्रस्ताव पेश करने के निर्देश दिए हैं. अब मुख्यमंत्री के निर्देशों से कई वर्षो से अधूरा अटका पडा तिवसा बस डिपो का काम शुरु होने की संभावना तहसील के नागरिकों ने जताई हैं.

* अभी तक नहीं मिला कोई आदेश
सांसद नवनीत राणा ने मुख्यमंत्री से तिवसा में एसटी डिपों का निर्माण करने की मांग की हैं. लेकिन यह प्रक्रिया नियमानुसार होगी. अभी तक डिपो का प्रस्ताव भेजने के बारे में वरिष्ठों से कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ हैं.
– निलेश बेलसरे,
विभागीय नियंत्रक, अमरावती

* सांसद राणा ने प्रलंबित मामलों को गति दी
पिछले अनेक वर्षो से तिवसा में बस डिपो की मांग की जा रही हैं. इस संबंध में सांसद नवनीत राणा को अवगत कराया. उन्होंने इस ओर ध्यान देकर मुख्यमंत्री शिंदे से भेंट कर मामले को गति प्रदान की हैं. जिससे तहसील के युवकों को रोजगार उपलब्ध होने के साथ-साथ नागरिकों को सुविधा होगी.
– धीरज केने, जिला उपाध्यक्ष, युवा स्वाभिमान

Related Articles

Back to top button